Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


चलती ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, पावर हाउस रेलवे स्टेशन की है घटना, आरोपी ट्रेन से कूद कर भाग गया, नहीं हुई है कही थाने में रिपोर्ट

  ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल भिलाई । असल बात न्यूज़।।  लोकल ट्रेन में एक अपराधिक प्रवृत्ति वाले युवक ने आज एक महिला से छेड़...

Also Read

 ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल


भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

लोकल ट्रेन में एक अपराधिक प्रवृत्ति वाले युवक ने आज एक महिला से छेड़खानी करने की कोशिश की। उस समय महिला ट्रेन में अकेले यात्रा कर रही थी और वह इस हादसे से बुरी तरह से घबरा गई। उसके चीखने चिल्लाने से ट्रेन में यात्रा कर रहे दूसरे यात्रियों ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन शातिर अपराधी बताया जाता है कि चलती ट्रेन से कूद कर भाग गया। यह घटना रायपुर से दुर्ग जाने वाली लोकल ट्रेन में रात के लगभग 10:15 पावर हाउस रेलवे स्टेशन पहुंचने पर होने की जानकारी मिली है। घटना से पीड़ित महिला कितनी बदहवास हो गई इसकी कल्पना की जा सकती है।

ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा पर फिर सवाल उठ रहा है। रात के समय चलने वाली ट्रेनों में  दारू पीकर उत्पात मचाने वाले युवकों, पाकिटमारो के फिर बढ़ते जाने की जानकारी सामने आ रही है। लोकल ट्रेन में महिला के साथ छेड़खानी की घटना सामने आने के बाद यात्रियों में काफी गुस्सा दिखा है। यात्रियों को समझ में आया है कि आज यह घटना एक महिला के साथ हुई है तो कल उनके साथ, या उनके परिवार के किसी सदस्य के साथ ही या किसी दूसरी महिला के साथ भी ऐसी घटना हो सकती है। बताया जा रहा है कि रायपुर से दुर्ग जाने वाली लोकल ट्रेन आज लगभग आधा घंटा देर से चल रही थी। ट्रेन में पीछे के कंपार्टमेंट में चीख-पुकार मच गई तो ट्रेन में सवार आसपास के दूसरे यात्री भी वहां पहुंच गए, तब यह छेड़खानी की घटना सामने आई। बताया जाता है कि ट्रेन में रायपुर से दुर्ग की ओर यात्रा कर रही पीड़िता घटना से बुरी तरह से घबरा गई और काफी चीख चिल्ला रही थी। बेखौफ, अपराधी ने पीड़िता को दबोच लेने की कोशिश की। कुछ लोगों ने बताया कि घटना के बाद पीड़िता इतनी घबरा गई थी कि वह कुछ बोल नहीं पा रही थी। उसे दूसरे, सह यात्रियों ने किसी तरह से ढांढस बंधाया, जिसमें महिला सहयात्री भी शामिल थी। वहां, महिला सहयात्रियों की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने पूरे साहस के साथ पीड़िता का सहयोग किया और आरोपी को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन हमारे समाज की विडंबना है कि लोक लाज के भय से ऐसे कृकृत्य, अपराधों के बारे में सार्वजनिक तौर पर बोलने,बताने से हर कोई बचना चाहता है। और कहा जा सकता है कि ऐसी परिस्थितियों के चलते ही अपराधिक तत्वों का मनोबल बढ़ा है। यह घटना तब की है जब ट्रेन power house स्टेशन से छूटी ही थी। चीखने चिल्लाने की आवाज सुनने के बाद यात्रियों ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह शातिर अपराधी बताया जाता है कि ट्रेन से कूद कर भाग गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आरोपी पावर हाउस रेलवे स्टेशन से ही ट्रेन में चढ़ा था कि रायपुर की ओर से कहीं से आ रहा था। लेकिन यह जानकारी मिली है कि पावर हाउस रेलवे स्टेशन से कई लड़के उस ट्रेन में चढ़े थे,जिनमें से कई लड़के महिला कंपार्टमेंट में भी सवार हो गए थे।

यात्रियों ने बताया कि  देर से चलने की वजह से आज लोकल ट्रेन में अधिक भीड़ नहीं थी। वह अपराधिक मानसिकता वाला आरोपी महिला कंपार्टमेंट में चढ़ गया था। आरोपी पावर हाउस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म  नंबर दो से कुदकर भागा है  तो वहां सीसीटीवी कैमरे में उसका चेहरा रिकॉर्ड हुआ हो सकता है। चीख चिल्लाहट मचने के चलते स्टेशन पर ट्रेन रोक दी गई थी लेकिन 2 मिनट बाद फिर रवाना हो गई। यात्रियों ने यह भी बताया है कि पावर हाउस रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन रात 9:00 बजे आने वाली ट्रेन पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में दैनिक यात्री चढ़ते हैं। कई यात्री शराब के नशे में रहते हैं। ये यात्री किसी से भी लड़ने पर उतारू हो जाते हैं। इससे हमेशा कोई ना कोई अपनी घटना होने की आशंका बनी रहती है। यात्रियों ने संभावना जताई है कि पावर हाउस रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में तुरंत पड़ताल की गई तो आरोपी की पहचान हो सकती है । वह लोकल ट्रेन से कूदकर भागता हुआ दिख सकता है। इस ट्रेन में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई सुरक्षा बल का जवान तैनात था कि नहीं इसका पता नहीं चल सका है। दूसरी तरफ या जानकारी जरूर सामने आई है कि पावर हाउस रेलवे स्टेशन के आस पास गांजा पीकर हो हल्ला करने, उत्पात मचाने वाले उत्पाती युवकों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है।

समाचार लिखे जाने तक यह स्पष्ट पता नहीं चल सका है कि पीड़िता के द्वारा मामले में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है अथवा नहीं।