Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सेंट थॉमस कॉलेज ने भी मनाया योग दिवस

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।    सेंट थॉमस कॉलेज, रुआबंधा, भिलाई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को मेडिटेशन हॉल में योग प्रशिक्षण...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।   

सेंट थॉमस कॉलेज, रुआबंधा, भिलाई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को मेडिटेशन हॉल में योग प्रशिक्षण (शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य संवर्धन) का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

कॉलेज प्रशासक फादर डॉ. जोशी वर्गीस ने शिक्षकों का मनोबल बढ़ाया और कार्यक्रम के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम. जी. रॉयमोन ने उत्साहपूर्वक योग अभ्यासों में भाग लिया और सभी प्रतिभागियों को योग प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

सेंट थॉमस कॉलेज के आई. क्यू.ए.सी. मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. देबजानी मुखर्जी ने योग आसनों का प्रशिक्षण दिया। विभिन्न पवन मुक्त आसन, प्राणायाम और विश्राम आसनों का अभ्यास किया गया।

कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. रीमा देवांगन ने किया।

कार्यक्रम के दौरान 23 एनसीसी कैडेट अपने अधिकारी कैप्टेन डॉ. सुरेखा जावड़ेकर और एनएसएस कैडेट अपने अधिकारी महेंद्र इखर के साथ थे।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी विभागों के प्राध्यापकों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और योग आसनों का कुशलता से प्रदर्शन करते दिखे।

  कार्यक्रम के अंत में शिक्षकों को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम.जी. रॉयमन ने सभी शिक्षकों से योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने और स्वस्थ रहने का आग्रह किया।