Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


BJP को जवाब देने के लिए AAP ने दिखाया मोहल्ला क्लीनिक का पर्चा, उठ गए नए सवाल

  नई दिल्ली. दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच मोहल्ला क्लीनिक के एक पर्चे पर जंग छिड़ गई है। भाजपा की ओ...

Also Read

 


नई दिल्ली. दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच मोहल्ला क्लीनिक के एक पर्चे पर जंग छिड़ गई है। भाजपा की ओर से दी गई एक चुनौती के बाद जवाब देने के लिए 'आप' ने यह पर्चा दिखाया। अब भाजपा ने इस पर तिहाड़ जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तस्वीर को लेकर सवाल उठा दिए हैं तो एक डॉक्टर की ओर पर्चे में बताईं गई कुछ खामियों को लेकर भी दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है।

दरअसल, इस पूरे विवाद की शुरुआत तब हुई जब मंगलवार को दिल्ली भाजपा ने ट्वीट करके पूछा कि क्या किसी आप नेता को मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराते देखा है? इसके जवाब में 'आप' की ओर से एक पर्चा शेयर किया गया और बताया गया कि वार्ड 104, जनकपुरी से पार्षद डिंपल अहूजा ने मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त इलाज करवाया। ओपीडी का यह पर्चा 12 जून का है, जिसमें ऊपर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तस्वीर है।

सत्येंद्र जैन की तस्वीर पर आपत्ति
भाजपा के कई नेताओं ने ओपीडी के पर्चे पर सत्येंद्र जैन की तस्वीर को लेकर आपत्ति जाहिर की है और पूछा है कि जेल में बंद एक पूर्व मंत्री की तस्वीर क्यों लगी है? भाजपा ने ट्वीट किया, 'केजरीवाल आखिर किस बात का डर है कि एक हवालेबाज जो महीनों से जेल में है, मंत्रीपद पर भी नहीं है उसकी फोटो मोहल्ला क्लीनिक के पर्चे पर से क्यों नहीं हटाई गई? क्या अभी दिल्ली में दूसरा स्वास्थ्य मंत्री नहीं या सत्येंद्र जैन की तरह ससमय हिस्सा नहीं पहुंच रहा?' बीजेपी के कई नेताओं ने तंज कसा है कि कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर पर आपत्ति जाहिर करने वालों ने जेल में बंद नेता की फोटो सरकारी अस्पातल के पर्चे पर अब तक तक लगा रखी है।

पर्चे में गलतियां?
भाजपा ने डॉक्टरों की ओर से पर्चे में बताई गई कुछ खामियों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। दिल्ली भाजपा ने एक डॉक्टर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'पढ़े लिखे अनपढ़, लो पढ़ लो अपने हो हल्ला क्लीनिक का हाल। तुमने दिल्ली के लोगों की जान का मजाक कैसे बना रखा है वह क्रमवार बताई गई है। अपने फर्जी प्रचार के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ बंद करो!' भाजपा ने जिस डॉ. आशीष गुप्ता के ट्वीट को साझा किया है उन्होंने इसमें 6 खामियां बताते हुए लिखा है कि पर्चे पर ओपीडी नंबर नहीं है। दवा लिखने वाले डॉक्टर का स्टांप नहीं है। उनकी योग्यता नहीं लिखी है। उन्होंने यह भी कहा है कि टैबलेट डी3 कितने पावर की लेनी है यह नहीं बताया गया और ना ही यह लिखा है कि इसे खाली पेट लेना है या खाना खाने के बाद। डॉक्टर ने यह भी सवाल उठाया है कि कैल्सियम और आयरन की दवा एक साथ कैसे लिखी गई है।