Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


राष्ट्रीय नेता अमित शाह की सभा से कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार, दूर-दूर से हजारों की भीड़ जुटी

  दुर्ग। असल बात न्यूज़।।        00  political reporter भारतीय जनता पार्टी को छत्तीसगढ़ में जैसी उम्मीद थी,दुर्ग शहर में आयोजित राष्ट्रीय ने...

Also Read

 दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।   

   00  political reporter

भारतीय जनता पार्टी को छत्तीसगढ़ में जैसी उम्मीद थी,दुर्ग शहर में आयोजित राष्ट्रीय नेता केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सभा में दूर-दूर के स्थानों से वैसे ही भारी भीड़ जुटी थी और कहा जा सकता है कि यह सभा, इस भीड़ में  काफी कुछ नई उर्जा फूकने,नई जान डालने में सफल रही है। अमित शाह का संबोधन काफी कुछ ओजस्वपूर्ण  था जोकि भीड़ के मनोमस्तिष्क पर काफी कुछ असर डालता नजर आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में यहां जनता के प्रति आभार व्यक्त करने पहुंचे श्री शाह ने अपने उद्बोधन में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ के बारे में ढेर सारी बातें कहीं तो वही राज्य की भूपेश सरकार पर भी उन्होंने करारे हमले किए। उन्होंने सभा में उत्साहित लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि भूपेश सरकार की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 

पिछले विधानसभा चुनाव में करारी पराजय के बाद छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी अपनी जमीन मजबूत  करने की तैयारी में लगी हुई है। पिछले 4 वर्षों के दौरान छत्तीसगढ़ में जैसा राजनीतिक वातावरण रहा है कहा जा सकता है कि भाजपा को यहां किसी मामले में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है। राज्य में पिछले 4 वर्षों क दौरान विधानसभा के जो भी उपचुनाव हुए अथवा स्थानीय निकाय के चुनाव हुए उसमें पार्टी को बड़ी सफलता नहीं मिली है। ऐसे वातावरण में भाजपा यहां अपनी मजबूती के लिए बड़े मंत्र का अवसर खोज रही है। शीर्ष नेता अमित शाह की सभा से भाजपा को इसका बड़ा मौका दिख रहा था और पार्टी ने इस सभा में लोगों की, कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। इस मेहनत का काफी कुछ अच्छा परिणाम भी दिखा है और इस सभा में दूर-दूर के स्थानों से हजारों लोगों की भीड़ पहुंची दिखाई दी। जब कार्यकर्ताओं की इतनी भारी भीड़ जुटी थी, तो निश्चित रूप से इस सभा से बड़ा संदेश दिया जाना ही था। और उसके अनुसार इस सभा में बिरनपुर कांड, कवर्धा उपद्रव, बेरोजगारी, रेडी टू ईट से महिलाओं की नौकरी छीन लेने के जैसे मुद्दों की गूंज सुनाई दी। अमित शाह ने तमाम मुद्दों पर तालियों की गड़गड़ाहट के बीच राहुल बाबा और नरेंद्र मोदी जी में 2024 में कौन प्रधानमंत्री बनेगा पूछ कर कार्यकर्ताओं से यह बुलवा ही लिया कि नरेंद्र मोदी 2024 में प्रधानमंत्री बनेंगे। उत्साहित कार्यकर्ताओं ने जोतशोर से जवाब दिया नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री होंगे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अपने उद्बोधन में स्पष्ट करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के किसानों का चावल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरीदा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य भाजपा के नेतृत्व वाली अटल जी की सरकार ने बनाया तो अब केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों का चावल खरीद रही है। चावल खरीदने के लिए केंद्र सरकार ने  ₹76000 से अधिक राशि छत्तीसगढ़ के किसानों के खाते में भेजी है। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि धान खरीदने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने सिर्फ 12600 करोड रुपए दिया है। 

राष्ट्रीय नेता अमित शाह ने अपने संबोधन में सबसे पहले पिछले लोकसभा चुनाव में 11 में से 10 सीटें भारतीय जनता पार्टी को देने के लिए  छत्तीसगढ़ की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि देश में पिछले दो बार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी है। इसमें छत्तीसगढ़ का भी पूरा सहयोग रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की देश में सरकार थी तो उस दौरान 10 वर्षों में 12 लाख करोड़ से अधिक का भ्रष्टाचार किया गया। दूसरे देशों से  आतंकवादी घुस आते थे और हमारे जवानों की हत्या कर चले जाते थे। कांग्रेस ने ऐसी हालत कर रखी थी कि आतंकवादियों का मनोबल बढ़ गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में अब यह सब बंद हो गया है और आतंकवादियों ने दुस्साहस किया तो उन्हें उनके घर में जाकर मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 9 वर्ष का कार्यकाल भारत उत्कर्ष और गरीब कल्याण का 9 साल रहा है। देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए 130 करोड़ की आबादी को वैक्सीन लगाया गया। उन्होंने बताया कि धारा 370 हटाने के लिए संसद में उन्होंने बिल प्रस्तुत किया तब विपक्ष के लोग कहते थे कि यह कानून हटा तो खून के नदिया बह जाएगी। कानून तो हट गया अब जम्मू कश्मीर में भी नया विकास हो रहा है। 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में चल रहे राम मंदिर निर्माण के बारे में जानकारी देते हुए जब यह कहा कि जनवरी में टिकट तैयार रखना रामलला के दर्शन करने जाना है तो वहां जमकर तालियां बजी। 

इस क्षेत्र में पिछले कई दिनों से भारी गर्मी पड़ रही है और आज दोपहर में यह सभा आयोजित थी। इसे देखते हुए कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि तेज दुपहरी में आयोजित सभा पर गर्मी का क्या असर पड़ सकता है। लेकिन आज धूप तेज जरूर थी लेकिन हवा में ठंडक थी जिसकी वजह से भीड़ में उपस्थित लोगों को अधिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। 

सभा में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय, सांसद संतोष पांडेय, कांकेर के सांसद, भूपेंद्र सवन्नी भी मंच पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने किया।