Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


महिला लटकने जा रही थी फांसी के फंदे पर,Dial 112 को सूचना मिली तो तत्काल मौके पर पहुंचकर बचा ली जान

  दुर्ग । असल बात न्यूज़।।   पुलिस पर चाहे कितने भी आरोप क्यों ना लगाए जाते हो, इसी पुलिस के जवान मौका पड़ने पर किसी की जान बचाने के लिए हर ...

Also Read

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

पुलिस पर चाहे कितने भी आरोप क्यों ना लगाए जाते हो, इसी पुलिस के जवान मौका पड़ने पर किसी की जान बचाने के लिए हर कुछ करने को तैयार रहते हैं। यहां के मोहन नगर थाना क्षेत्र में डायल 112 को जानकारी को सूचना मिली थी कि कोई महिला अपने घर में ही फांसी लगाकर जान देने जा रही है। टीम के जवान वहां पहुंचे और उस घर का दरवाजा तोड़कर महिला की जान बचा ली। बताया जाता है कि उस महिला ने फांसी के फंदे पर लटकने की पूरी तैयारी कर ली थी और बस फांसी पर लटकने ही जा रही थी।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार Dial 112 के आरक्षकों को आज समय 15:22 बजे इवेंट मिला था। सूचना गंभीर थी तो टीम के द्वारा कॉलर को बार बार कॉल किया जा रहा था लेकिन किसी कॉल को रिसीव नहीं किया गया तो टीम अपने लक्ष्य पर खुद निकल गई। 

       लोकेशन के आधार पर घटनास्थल के पास पहुंचे घरवालों संबंध में आसपास पता किया गया। किसी तरह से उस महिला के घर का पता चला तो वहां एक महिला घर का दरवाजा लगाकर अंदर फांसी लगाने की कोशिश कर रहा थी। बहुत आवाज लगाने पर भी दरवाजा नहीं खोल रहा थी। स्थिति गंभीर देखते  हुए आनन-फानन में दरवाजा तोड़ दिया गया।   वह महिला अपने रूम में ही पंखे में साड़ी से फांसी लगा रही थी। उसे तत्काल ही फंदा खोलकर निकाला गया। नीचे उतारा गया पानी पिलाया गया। फांसी लगाने के बारे में पूछा गया तो महिला ने बताया कि पति और पत्नी के बीच पारिवारिक वाद विवाद होने के कारण वह फांसी लगा रही थी l

      महिला ने बताया वह अभी ठीक है। महिला एवं उसके पति को थाना मोहन नगर द्वारा समझाइस दिया गया l

     Dial 112 के आरक्षकC/1806 तारकेश्वर साहू C/538 मुकेश यादव चालाक मनीष निर्मलकर  id 371 चालक नितेश सिन्हा id 312 ने त्वरित व सराहनीय कार्य किया ।