Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


अपराध,नया बस स्टैण्ड भाठागांव रायपुर क्षेत्र में हर दिन हो रही है लूट, चाकूबाजी की घटनाए, अपराधी पकड़े जा रहे हैं लेकिन सूने इलाके में असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ा,आम लोगों में दहशत

अपराध,नया बस स्टैण्ड भाठागांव रायपुर क्षेत्र में हर दिन हो रही है लूट, चाकूबाजी की घटनाए, अपराधी पकड़े जा रहे हैं लेकिन सूने इलाके में असामा...

Also Read

अपराध,नया बस स्टैण्ड भाठागांव रायपुर क्षेत्र में हर दिन हो रही है लूट, चाकूबाजी की घटनाए, अपराधी पकड़े जा रहे हैं लेकिन सूने इलाके में असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ा,आम लोगों में दहशत

*अपराध, गंभीर चिंताजनक होती समस्या

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

नया बस स्टैण्ड शुरू होने के बाद से भाठागांव रायपुर क्षेत्र में लूट, चाकूबाजी, मारपीट की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। लगातार बढ़ती अपराधिक घटनाओं को देखकर ऐसा लग रहा है कि आपराधिक तत्व, बेखौफ होकर ऐसे वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और यह पूरा क्षेत्र गुंडे- बदमाशों का अड्डा सा बनता दिख रहा है। बस स्टैंड में लोग बाहर से आते हैं और जाने वाले,अपनी यात्रा पर जाने की जल्दी में रहते हैं,उनके साथ ऐसी घटनाएं हो रही हैं। यात्रियों को अचानक ऐसे अपराधिक तत्वों से घिर जाने और सामना करने से किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है,उसे समझा जा सकता है। असामाजिक तत्वों को मालूम है कि बाहर आने- जाने वाले लोग जल्दी में रहते हैं जिससे उन सबके पास ऐसी घटनाओं का विरोध करने का समय नहीं रहता और ना ही ये यात्री, यात्रा के समय किसी पचड़े में पड़ना चाहते हैं। कोई अधिक विरोध नहीं होने की स्थिति का फायदा उठाकर इस तरह की असामाजिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। अब, आम यात्रियों और उनके सामानों को सुरक्षा देने की जिम्मेदारी शासन प्रशासन की है। हालात ऐसे होते जा रहे हैं कि नया बस स्टैंड आने जाने में लोग डरने लगेंगे। अभी ऐसे ही एक मामले में लूट की कोशिश के आरोप में तीन आरोपियों को पकड़ा गया है।बताया जा रहा है कि पकड़े गए ये आरोपी पूर्व में भी कई अपराधों में संलिप्त रह चुके हैं। असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद है कि इस मामले में पीड़ित ने लूट से बचाव की कोशिश की तो, उसे जमीन पर गिराकर बुरी तरह से मारा पीटा गया।

नया बस स्टैंड लगभग तीन साल पहले रिंगरोड भाटा गांव में स्थानांतरित हुआ है। पहले यह, शहर के बीचो-बीच पंडरी में था हालांकि वहां भी यात्रियों के साथ कई तरह की  अपराधिक घटनाए, घटित होती रहती थी। Bhatagaon में बस स्टैंड सुनसान जैसे इलाके में हैं जहां अभी-अधिक आबादी नहीं है और बताया जा रहा है कि यहां की खाली जगह पर अपराधिक तत्वों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया जा रहा है। और यही अपराधी यहां आए दिन लूट, मारपीट, चाकूबाजी की जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। आए दिन हो रही घटनाओं से इस पूरे क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़ा हो गया है। अपराधिक घटनाओं के भरते जाने से आम यात्रियों में दहशत भी फैल रहा है। यहां आम यात्रियों को सुरक्षा देना और कानून व्यवस्था बनाना लग रहा है कि शासन प्रशासन के समक्ष बड़ी चुनौती बन गई है।

कल नागपुर महाराष्ट्र निवासी केटरिंग का कार्य करने वाले ललित राउत के साथ अपराधिक तत्वों के द्वारा लूट और मारपीट की घटना की गई है। पीड़ित के द्वारा कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वह केटरिंग कार्य का पैसा लेने रायपुर आया था।  रायपुर से दुर्ग जाने के लिये वह 30 June को आटो में बैठकर नया बस स्टैण्ड भाठागांव जा रहा था। वह इंडोर स्टेडियम के पास पहुंचा था कि इसी दौरान एक्टिवा वाहन क्रमांक सीजी/04/एमपी/8772 में सवार तीन व्यक्ति  पीछे से आकर आटो के सामने अपनी एक्टिवा वाहन अड़ाकर आटो को रोकते हुए प्रार्थी से कौन हो, कहां से आये हो, पूछने लगे। इसी दौरान तीनों में से एक व्यक्ति सैफी दूसरे व्यक्ति को अयान कहते हुए प्रार्थी का बैग एवं मोबाईल फोन लूटने लगा। प्रार्थी के द्वारा विरोध करने पर उनके द्वारा प्रार्थी के साथ मारपीट कर प्रार्थी को आटो से नीचे गीराकर, चोट पहुंचा कर उसका मोबाईल फोन एवं नगदी रकम लूटकर वहां से फरार हो गये।  आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 289/23 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी, आटो चालक तथा आस-पास के लोगों विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना में संलिप्त आरोपी सैफी एवं अयान की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके के छिपने के हर संभावित ठिकानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए प्रकरण में आरोपी सैफी एवं अयान को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपने अन्य साथी मोह. अयान अंसारी के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी मोह. अयान अंसारी की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की 02 नग मोबाईल फोन एवं नगदी रकम 18,000/- रूपये जुमला कीमती लगभग 28,000/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त 01 नग एक्टिवा वाहन क्रमांक सीजी/04/एमपी/8772 जप्त* कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया। 


आरोपी सैफी रजा पूर्व में थाना आजाद चौक से आर्म्स एक्ट, मारपीट के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है तथा आरोपी अयान खान पूर्व में लूट के प्रकरण में बाल सम्प्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध रह चुका है। 



  • .............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता