Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


चुनाव के पहले मितानिनो को मिली सौगात, मानदेय में प्रतिमाह ₹22 सौ रुपए की बढ़ोतरी, राज्य सरकार का निर्णय

 *छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मितानिनों के हित में अहम निर्णय* *प्रतिमाह 2200 रूपए मानदेय में वृद्धि की स्वीकृति*   रायपुर । असल बात न्यूज़।।   च...

Also Read

 *छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मितानिनों के हित में अहम निर्णय*


*प्रतिमाह 2200 रूपए मानदेय में वृद्धि की स्वीकृति*


 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ में मितानिनों को बड़ी सौगात मिली है। यहां राज्य सरकार में उनका मानदेय प्रतिमाह ₹22 सौ रुपए बढ़ा दिया है। उल्लेखनीय है कि राज्य में मितानिन, अपने मानदेय में बढ़ोतरी की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रही थी और आंदोलन पर थी। राज्य सरकार ने अब उनकी आवाज सुन ली है।

।मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने वाले मितानिनों के हित में राज्य सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। 


इस संबंध में मंत्रालय से जारी आदेश के तहत मितानिनों को पूर्व में दी जा रही प्रोत्साहन राशि के अतिरिक्त मितानिन कल्याण योजना के अंतर्गत 2200 रूपए की राशि प्रतिमाह एक अप्रैल 2023 से मानदेय में वृद्धि करने की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस आशय का आदेश आज 10 जुलाई को मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर स्थित लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से जारी कर दिया गया है।