Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


दीपक बैज के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद कांग्रेस की बैठक में मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव पास हुआ

रायपुर.   दीपक बैज के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद राजीव भवन में हुई कांग्रेस की विस्तारित बैठक में मणिपुर हिंसा को...

Also Read

रायपुर.

 दीपक बैज के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद राजीव भवन में हुई कांग्रेस की विस्तारित बैठक में मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रस्ताव पास हुआ। दीपक बैज के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर करारा हमला बोला है।उन्होंने शाह के रायपुर दौरे को लेकर कहा कि अच्छा होता वो मणिपुर चले जाते। मणिपुर के संदर्भ में बात न करते हुए छत्तीसगढ़ और कांग्रेस के बारे में बात करते हैं। इससे साफ है कि इनको मणिपुर की चिंता नहीं है। यह लोग केवल वोट की राजनीति कर रहे हैं।

सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मणिपुर जल रहा था, तब प्रधानमंत्री, गृहमंत्री कर्नाटक में बजरंग बली की जय का नारा लगाते घूम रहे थे। प्रधानमंत्री ने ढाई महीने बाद मणिपुर की घटना पर मीडिया के सामने आये, उसमें राजनीति कर रहे थे। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि राज्य सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया है। कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ चुनाव की तैयारी में जुटे। विधानसभा चुनाव के लिए ऐसी तैयारी करें कि उसका असर लोकसभा चुनाव में भी दिखे। प्रदेश प्रभारी सैलजा ने कहा कि 15 साल बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है। यहां शांति का माहौल है। हमें लोगों के बीच जाकर अपने काम को बताना है। हमारे 90 विधानसभा सीटों पर प्रशिक्षण शिविर हो चुके है। बूथ का काम पूरा हो चुका है। हर कार्यकर्ता को अपना काम दिखाना है। हम सब मिलकर काम करेंगे। चुनाव में महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है, जिसे नियंत्रित करने में केंद्र सरकार असफल रही है। केंद्र सरकार जो भेदभाव करती है, हम उससे डरने वाले नहीं है। हमें आगे बढ़ना है, अगला चुनाव हम बहुमत से जीतेंगे।

यह है कांग्रेस का निंदा प्रस्ताव

केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मणिपुर में संवैधानिक प्रविधानों की बहाली के लिए कोई भी ठोस प्रायोजन करते नहीं दिख रहे है। प्रधानमंत्री मणिपुर के मामले में चुप्पी साधे हुये थे। उन्होंने जब मुंह भी खोला तो मणिपुर के प्रति संवेदना कम विपक्षी दलों के सरकारों के प्रति विद्वेष ज्यादा झलक रहा था। प्रधानमंत्री ने मणिपुर की पीड़ाजनक घटना से छत्तीसगढ़ की तुलना कर राज्य के लोगों की भावनाओं को आहत करने का काम किया।

नग्न प्रदर्शन पर सीएम ने रखी बात

एसटी-एससी वर्ग के युवाओं नग्न प्रदर्शन पर भी मुख्यमंत्री बघेल ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कुछ नादान बच्चे फर्जी सर्टिफिकेट के मुद्दे को लेकर विधानसभा की सड़क पर नग्न दौड़ लगाया। भाजपा ने उसमें भी राजनीति किया, जबकि छत्तीसगढ़ में सिर्फ 268 प्रकरण है। इसमें भी 105 लोगों के प्रकरण हाईकोर्ट में लंबित। भाजपा के शासनकाल में फर्जी प्रमाण पत्र बने, अब वही राजनीति कर रहे हैं।

डराने-धमकाने के लिए ईडी का कर रहे इस्तेमाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार राजनीति के अलावा कुछ नहीं कर रही है। ईडी डराने एवं धमकाने का काम कर रही है। ईडी का प्रेसनोट बाद में जारी हुआ और रमन सिंह का प्रेसनोट पहले जारी हुआ। ईडी का काम है, बदनाम करना और डराना है। देश में सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ में छापा पड़ा है।

सरकार के काम लेकर जाएं, किसी का सिर नहीं होगा नीचे: बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि दो महीने में हमें चुनाव में जाना है। नवंबर में चुनाव हम लड़ेंगे और जीतेंगे। बस्तर क्षेत्र से पार्टी ने दो अध्यक्ष बनाए, अब हमारी जवाबदारी पार्टी को आगे बढ़ाना की है। वरिष्ठ नेताओं के अनुभव और युवाओं के जोश के साथ बढ़ना है। हमें उस ताकत से लड़ना है, जो प्रदेश का विकास रोकना चाहती है। वो देश में अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए बैज ने कहा कि भूपेश सरकार के काम को लेकर एक-एक घर जाएं, किसी भी कार्यकर्ता का सिर नीचे नहीं होगा। हमारी सरकार ने बेहतर काम किया है।