Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सरकार के संरक्षण में माफियाओं के द्वारा किए जा रहे अंधाधुन संरक्षण से नदियों की धार बदल रही है, और उसी अवैध खुदाई से तीन बच्चियों की मौत

रायपुर। असल बात न्यूज़।।     बिलासपुर जिले में नदी की गहराई में डूब कर तीन बच्चियों की मौत हो जाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी सरकार के ...

Also Read

रायपुर।

असल बात न्यूज़।।    

बिलासपुर जिले में नदी की गहराई में डूब कर तीन बच्चियों की मौत हो जाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ जमकर हमलावर हो गई है। भाजपा ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्य जांच कमेटी का गठन किया है जो कि दस दिनों के भीतर इस मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने इस मामले में मीडिया के लोगों से बातचीत करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार अभी मानव जीवन की कीमत पर पैसा अर्जित कर रही है। माफियाओं को सरकार का पूरा समर्थन है। खनिज माफियाओं को संरक्षण देने का परिणाम है कि तीन बच्चियों की डूब कर मौत हो गई। 

मुख्य प्रवक्ता तथा विधायक अजय चंद्राकर ने बच्चियों की नदी में डूबकर मौत हो जाने के मामले में प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि 15 जून तक नदियों में उत्खनन का काम बंद होना चाहिए। लेकिन हर जगह आज भी जाकर देखा जा सकता है कि भारी भारी मशीनों जेसीबी पोकलैंड से उत्खनन का काम चल रहा है। इतना भारी अवैध उत्खनन किया जा रहा है की नदियों की धारा बदलने लगी है। सरकार को सिर्फ पैसे से मतलब है। वह मानव जीवन की कीमत पर भी पैसे वसूल रही है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जानी चाहिए कि वहां उत्तरण करने के लिए कितने भूखंड का पट्टा दिया गया था और उत्खनन कितने हिस्से में और कितनी गहराई तक किया जा रहा था किया जा रहा था। जिस फर्म या व्यक्ति के नाम पर वहां उत्खनन का पट्टा जारी हुआ था उसका नाम भी सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

श्री चंद्राकर ने कहा कि एनजीडी के खदान चलाने के मामले में क्या निर्देश है और वहां इसका कितना पालन किया जा रहा था इस पर वहां का प्रशासन अभी मौन है।