Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


धोखे-कानून के बीच फंसी काजोल, कैसे करेगी जिंदगी की मुश्किलों का सामना?

मुंबई . हम सभी एक पार्टनर की तलाश क्यों करते हैं? सिर्फ शादी और बच्चे पैदा करने के लिए? या फिर ये सोचकर कि अगर कोई साथ हो तो जिंदगी थोड़ी आ...

Also Read

मुंबई.


हम सभी एक पार्टनर की तलाश क्यों करते हैं? सिर्फ शादी और बच्चे पैदा करने के लिए? या फिर ये सोचकर कि अगर कोई साथ हो तो जिंदगी थोड़ी आसान हो जाएगी? मैं दूसरी बात में विश्वास करती हूं. लेकिन अगर आपकी जिंदगी को खुशहाल और आसान बनाने वाला इंसान ही धोखा दे और आपके दुखों का कारण बन जाए तो कैसा होगा? ऐसा ही कुछ वेब सीरीज 'द ट्रायल: प्यार, कानून धोखा' में काजोल के किरदार नैनिका सेनगुप्ता के साथ होता है.

क्या है द ट्रायल की कहानी?

नैनिका सेनगुप्ता (काजोल) एक अमीर हाउसवाइफ है. उसका पति राजीव सेनगुप्ता (जिशू सेनगुप्ता) कोर्ट में बतौर जज काम करता है. दोनों की दो प्यारी बेटियां हैं अनन्या और अनायरा. नैनिका अपनी जिंदगी में खुश थी जब तक उसे ये पता नहीं चला था कि उसका पति घूस के नाम पर लोगों के साथ सोता है. राजीव के इस छुपे चेहरे के सामने आने पर नैनिका को बड़ा झटका तो लगता ही है, साथ ही उसकी दुनिया भी उजड़ जाती है. राजीव को जेल हो गई है और उसकी प्रॉपर्टी और पैसों को जब्त कर लिया गया है. ऐसे में नैनिका को बदनामी के साथ-साथ आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ रहा है. अपने कॉलेज में टॉप पर रही नैनिका अपनी बेटियों को पालने और घर चलाने के लिए एक लॉ फर्म में काम करना शुरू करती है. यहीं से उसकी जिंदगी की नई शुरुआत होती है.

'द ट्रायल: प्यार, कानून धोखा' सीरीज में आपको नैनिका की जिंदगी के उतार-चढ़ाव और सीख के साथ-साथ कई दिलचस्प मामलों को देखने का मौका भी मिलेगा. हर बार नैनिका और उसके फर्म के पास एक नई मिस्ट्री आती है, जिसे उन्हें सुलझाना भी है और अपने क्लाइंट को बचाना भी है. इस पूरे प्रोसेस में नैनिका सेनगुप्ता को कई चीजें सीखने को मिल रही हैं. दूसरी तरफ उसकी बेटियां भी एक मिस्ट्री सुलझाने में लगी हैं.

डायरेक्टर सुपर्ण एस वर्मा ने इस सीरीज को बनाने में काफी मेहनत की है. वो नजर भी आती है. सीरीज के एपिसोड हर नए मामले के साथ दिलचस्प होते जाते हैं और आपको जोड़कर रखते हैं. लेकिन फिर भी इनमें कुछ कमी-सी लगती है. कोर्टरूम सीन्स जितना बड़ा असर डालने वाले होने चाहिए उतना बड़ा असर आपके ऊपर नहीं डालते. लेकिन जजों की वकीलों को फटकार काफी फनी है. नैनिका की जिंदगी से जुड़ी मुश्किलें और मिस्ट्री आपको जरूर सीरीज के करीब लेकर जाएंगी. आपको समझ आएगा कि जितना दिख रहा है कहानी उससे ज्यादा गहरी है.

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो काजोल ने अच्छा काम किया है. नैनिका सेनगुप्ता के किरदार में जान उन्होंने डाली है. कहीं किसी सीन में वो फीकी जरूर लगती हैं लेकिन ठीक से उन्होंने इस सीरीज को संभाल लिया है. राजीव के किरदार में जिशू सेनगुप्ता का काम बढ़िया है. अली खान और शीबा चड्ढा अपने रोल्स में कमाल हैं. उनकी डायलॉग डिलीवरी से लेकर एक्स्प्रेशन तक हर चीज कमाल है. गौरव पांडे और कुब्रा सैत ने भी अपने किरदारों को बढ़िया तरीके से निभाया है. एक्ट्रेस काजोल ने 'द ट्रायल: प्यार, कानून धोखा' से अपना डिजिटल डेब्यू किया है. ये डिज्नी हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो गई है.