Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


बैगा आदिवासियों ने उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव से मुलाकात कर जल, जमीन और जंगल से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।    कबीरधाम जिले के पंडरिया और बोड़ला तहसील तथा भोरमदेव और अचानकमार वन्य जीव अभयारण्य के बैगाओं ने आज उप मुख्यमंत...

Also Read

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।   

कबीरधाम जिले के पंडरिया और बोड़ला तहसील तथा भोरमदेव और अचानकमार वन्य जीव अभयारण्य के बैगाओं ने आज उप मुख्यमंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव से रायपुर स्थित उनके निवास पर मुलाकात कर जल, जंगल और जमीन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और इनसे जुड़ी समस्याओं के समाधान का निवेदन किया।

 कबीरधाम जिले के कई गांवों से आए बैगा आदिवासियों ने व्यक्तिगत एवं सामुदायिक वन अधिकार पट्टा, सामुदायिक वन संसाधन प्रबंधन, पेसा कानून, ग्रामसभा के अधिकार, बैगाओं को पर्यावास अधिकार (Habitat Right), जैव विविधता के संरक्षण एवं संवर्धन, कुपोषण, पेयजल समस्या, स्कूली शिक्षा, विद्युतीकरण, परिवहन, वनोपज खरीदी और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के संबंध में अपनी बातें रखीं। श्री सिंहदेव ने इन मुद्दों से जुड़ी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।


उप मुख्यमंत्री श्री सिंहदेव से चर्चा के दौरान कुछ ग्रामीणों ने हेलीकॉप्टर में घूमने और समुद्र देखने की इच्छा जताई। इस पर श्री सिंहदेव ने हेलीकॉप्टर से पुरी जाने और समुद्र के किनारे सैर कराने की बात कही।