Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


त्यौहारी सीजन आ रहा है, भीड़ बढ़ेगी, पुराना बस स्टैंड की खाली दुकानों को कपड़ा बाजार के लिए आवंटित करने की मांग तेज

  रायपुर। असल बात न्यूज़।।   द रायपुर थोक कपड़ा व्यापारी संघ ने राज्य शासन से पंडरी में स्थित पुराना बस स्टैंड की खाली दुकानों को अब कपड़ा म...

Also Read

 रायपुर।

असल बात न्यूज़।।  

द रायपुर थोक कपड़ा व्यापारी संघ ने राज्य शासन से पंडरी में स्थित पुराना बस स्टैंड की खाली दुकानों को अब कपड़ा मार्केट के व्यवसाय को अपडेट करने की मांग दोहराई है। बस स्टैंड दूसरी जगह शिफ्ट हो जाने के बाद यहां की पूरी दुकानें खाली पड़ी है और एक समय जहां चौबीसों घंटे रौनक रहती थी भीड़भाड़ रहती थी वह क्षेत्र अब असामाजिक तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है और वहां रौनक की जगह सन्नाटे ने जन्म ले लिया है। 

संघ के व्यवसाईयों ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर कपड़े का बड़ा बाजार बन गया है। यह पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है।  यहां दूर-दूर के स्थान के से लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं, वही कपड़ा बाजार में बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार भी मिल रहा है। पुराने बस स्टैंड के खाली परिसर को कपड़ा मार्केट के रूप में व्यवस्थित करने से राजधानी रायपुर की शान और पहचान और बढ़ेगी। वहीं इससे व्यवसाईयों की आवश्यकताओ की पूर्ति भी हो जायेगी। 

कपड़ा व्यापारी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक ,महापौर और नगर निगम के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की है और इस मांग के संबंध में अवगत कराया है। प्रतिनिधिमंडल ने इसके पहले राज्य शासन के मंत्रियों से भी मुलाकात की है तथा इस संबंध में स्वीकृति शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया है। व्यापारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने इस मांग को पूरी करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने का आग्रह करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य को कपड़ा व्यवसाय से भी बड़े राजस्व की प्राप्ति होती है। पंडरी का कपड़ा बाजार छत्तीसगढ़ की बड़ी पहचान है और यहां सस्ता तथा बेहतरीन क्वालिटी का कपड़ा मिलने की वजह से दूर-दूर के लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। इस बाजार का लगातार विस्तार हो रहा है ऐसे में यहां जगह की कमी भी होने लगी है।

कपड़ा व्यापारियों ने कहा है कि पंडरी कपड़ा मार्केट को अभी तमाम समस्याओं से भी जूझना पड़ रहा है। व्यापार बढ़ने से यहां व्यापारियों की संख्या भी बढ़ी है। कपड़ा मार्केट में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। जगह का अभाव है इसलिए लोगों को अपने वाहनों के पार्किंग करने में बढ़ी सुविधा का सामना करना पड़ता है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि पुराना बस स्टैंड की दुकानों को कपड़ा व्यापारियों को आवंटित कर देने से ऐसी कई समस्याएं हल हो जाएंगी और शहर की सुंदरता में भी बढ़ोतरी होगी। अभी पुराना बस स्टैंड असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है वहां कपड़ा मार्केट व्यवस्थापित् हो जाने से इस समस्या का हल निकल सकेगा और पुराने बस स्टैंड की सुंदरता फिर से वापस लौट आएगी।

प्रतिनिधि मंडल में व्यापारी सर्वश्री संरक्षक चंद्र विधानी, अध्यक्ष पाल छाबड़ा, महामंत्री गौतम बरडीया, उपाध्यक्ष सरल मोदी, मूलचंद खत्री कोषाध्यक्ष मनोज इसवानी, और अन्य सदस्य गण शामिल थे।