Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पिता के पास जाति प्रमाण पत्र है तो नवजात शिशु को भी तुरंत जाति प्रमाण पत्र

रायपुर। असल बात न्यूज़।।  पिता के पास जाति प्रमाण पत्र होने पर नवजात शिशु को भी राज्य में जाति प्रमाण पत्र तुरंत प्रदान कर दिया जाएगा। मुख्य...

Also Read

रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 

पिता के पास जाति प्रमाण पत्र होने पर नवजात शिशु को भी राज्य में जाति प्रमाण पत्र तुरंत प्रदान कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरगुजा और बस्तर में विभिन्न कार्यक्रमों में बोलते हुए इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि  छत्तीसगढ़ सरकार ने फैसला लिया कि यदि पिता के पास जाति प्रमाण पत्र है तो नवजात शिशु को भी जाति प्रमाण पत्र तुरंत मिलेगा। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरगुजा के सीतापुर मे विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में जहां बच्चे कुपोषित हैं, लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं, महिलाएं एनिमिया से पीड़ित हैं, मलेरिया के प्रकोप से पीड़ित हैं, ऐसे में हाट बाजार क्लिनिक योजना से लेकर जिला अस्पताल, प्रदेश के अस्पतालों को सुधारने का काम, डॉक्टर और नर्सों की भर्ती करने का काम लगातार चला है। मेडिकल कॉलेज की संख्या में वृद्धि हुई है। पहले 6 थे अब 14 हो जाएंगे, चार हमारे कार्यकाल में खुले हैं। चार और स्वीकृत हमने कर दिए हैं। 


उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से शिक्षा में गांव, शहर गरीब, मध्यम वर्गीय सभी बच्चों को शिक्षा में बहुत पैसा लगता है,  हमने बिना शुल्क के निशुल्क पढ़ाई के लिए स्वामी आत्मानंद स्कूल शुरू किए।


स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ ही हमने बेरोजगारी भत्ता में ढाई हजार रुपए देने का निर्णय किया। इस योजना में हमने मात्र 4 महीने में ही 112 करोड रुपए बांट दिए हैं।