Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


छत्तीसगढ़ से 29 लोग लेंगे, नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा

  *छत्तीसगड के विभिन्न क्षेत्रों के के करीबन 29 लोग जीवनसाथीसह स्वतंत्रता दिन समारोह के लिए आमंत्रित *पांच कृषि उत्पादक संगठनो के 10 प्रतिनि...

Also Read

 


*छत्तीसगड के विभिन्न क्षेत्रों के के करीबन 29 लोग जीवनसाथीसह स्वतंत्रता दिन समारोह के लिए आमंत्रित

*पांच कृषि उत्पादक संगठनो के 10 प्रतिनिधियो की भी रहेगी सहभागिता

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।   

छत्तीसगढ़ के 29 विशिष्टजन 15 अगस्त के अवसर पर लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे। इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को सुनने के लिए समारोह में लिए आमंत्रित किया गया है। समारोह में शामिल होने के लिए पूरे देश से अट्ठारह सौ विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ के यह 29 विशिष्ट जन भी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य से पांच किसान उत्पादक संगठणों के प्रतिनिधियों के साथ करीबन 29 मान्यवरों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

 भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर, वाइब्रेंट विलेज के सरपंच, शिक्षक, नर्स, किसान, मछुआरे, नई दिल्ली में सेंट्रल विस्टा परियोजना के निर्माण में मदद करने वाले श्रम योगी, खादी क्षेत्र के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता स्कूल शिक्षक, सीमा सड़क संगठन के कार्यकर्ता और जिन लोगों ने देश के विभिन्न भागों में लागू अमृत सरोवर परियोजनाओं और हर घर जल योजना परियोजनाओं में सहायता और काम किया है, उन्हें इस साल नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ आमंत्रित किया गया है। 

छत्तीसगड के यह 29 लाभार्थी, अपने परिवारों के साथ, लगभग 1,800 व्यक्तियों में से हैं, जिन्हें लाल किले से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को सुनने के लिए आमंत्रित किया गया है। पूरे भारत में जीवन के सभी क्षेत्रों से लोगों को आमंत्रित करने और समारोहों का हिस्सा बनने की यह पहल सरकार द्वारा 'जनभागीदारी' के अपने दृष्टिकोण के अनुरूप की गई है।

छत्तीसगड से अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत रायपुर से 45 किलोमीटर दूर आरंग विकासखंड के गोइनदा दा गांव के सरपंच संतोष कुमार साहू और मजदूर के तौर पर कार्य करने वाले माधव राम निषाद विशेष अतिथि के रूप में 15 अगस्त, 2023 को ऐतिहासिक लाल किले, दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह के साक्षी बनेंगे। गोइनदा दा गांव में अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत तालाब का गहरीकरण किया गया एवं उसे स्वच्छ बनाया गया ताकि लोग उस तालाब के पानी को अपने उपयोग में ला सके इस तरह गांव का तालाब स्वच्छ और सुंदर दिखने लगा एवं ग्राम में रहने वाले नागरिक को रोजगार भी उपलब्ध हुई। इस सराहनीय  कार्य में सहयोग करने के लिए इन दोनों को सम्मानित किया जा रहा है। इस बारे में गांव के सरपंच संतोष कुमार साहू ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और नागरिकों से शासन की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आवाहन किया। मजदूर के तौर पर काम करनेवाले माधव राम निषाद ने बताय की, आज हमारे गांव का नाम देश में जाना जाएगा, इसके लिए हम निर्माण कार्य में लगे सभी मजदूरों को धन्यवाद देना चाहते हैं। उन्हीं के परिश्रम का यह फल है। 

इसी योजना के अंतर्गत बिलासपुर जिला के जांझी गांव के राजेश कुमार मिट्ठूलाल और बेमेतरा जिला के अकलवारा गांव के दिनेश कुमार साहू को भी सम्मानित किया जायेगा। इस संदर्भ में अपना आनंद व्यक्त करते हुए दिनेश कुमार साहू ने कहा कि, गांव में गहरीकरण, और पौधा लगाकर पानी की समस्या हल हो गयी, इस काम का यह गौरव है। 

स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले जाने के आमंत्रण के बारे में बोलते हुए, बेमेतरा जिला के बेरला के जाग्रीत किसान उत्पादक सहकारी समिती की संगीता जैन ने बताया कि, स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर जाने का आमंत्रण रोमांचक है। इसके लिए सरकार को धन्यवाद देना चाहती हूं. इस संस्थाद्वारा लगभग 350 किसानों को जैविक खाद उपलब्ध कराया जाता है।


  • ..........


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता