Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मंत्री गुरु रुद्र कुमार अहिवारा से ही लड़ेंगे चुनाव, विरोधी फैला रहे हैं अफवाह

  रायपुर।  असल बात न्यूज़।।   00  Political Reporter.  विधानसभा चुनाव सिर पर आने के साथ ही यहां शह और मात का खेल शुरू हो गया है। विरोधी तो व...

Also Read

 रायपुर।

 असल बात न्यूज़।।  

00  Political Reporter. 

विधानसभा चुनाव सिर पर आने के साथ ही यहां शह और मात का खेल शुरू हो गया है। विरोधी तो विरोधी ही अपने भी पछाड़ने में लगे हुए हैं। अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में भी ऐसा ही नजारा दिख रहा है। यहां से गुरु रुद्र कुमार विधायक हैं और वे मंत्री भी हैं। राजनीतिक गलियारे में खबर है कि  इस बार वे अहिवारा से चुनाव नहीं लड़ना चाहते के जैसी बातें प्रचारित कर उन्हें मात देने की कोशिश की जा रही है। बताया जाता है कि इस काम में उनके विरोधियों सहित कई अपने लोग भी लगे हुए हैं। 

चुनाव नजदीक आने के साथ राजनीतिक पार्टियों में टिकट के लिए सिर फुटौवल्ल की स्थिति दिख दिख रही है।यह हालत किसी एक राजनीतिक दल में नहीं बल्कि प्रत्येक पार्टियों में ऐसे ही नजारा दिख रहा है। 10- 15 सीटों को छोड़कर लगभग सभी विधानसभा सीटों पर टिकट के चार-पांच से अधिक दावेदार नजर आ रहे हैं। टिकट के ये दावेदार दूसरे की टिकट कैसे काटी जा सके ? इसके लिए तरह-तरह के तरीके आजमाते दिख रहे हैं। 

अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में भी यही हालत है। यहां गुरु रुद्र कुमार विधायक और मंत्री हैं लेकिन उन्हें बाहरी के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। अंदरखाने की खबर है कि यह सब काम करने में उनकी पार्टी के भी कई लोग लगे हुए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि गुरु रुद्र कुमार को इस बार कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह भी चर्चा है कि पार्टी हाई कमान से सीधे संपर्क होने की वजह से उनके मंत्री पद को किसी तरह से प्रभावित नहीं किया जा सका। कहा जाता है कि अन्यथा इसे भी प्रभावित करने की कोशिश की कोशिश तो हुई थी। 

गुरु रुद्र कुमार अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं और इस समाज के लोगों का कांग्रेस से शुरू से बड़ा जुड़ाव रहा है। अभी यह खबर जमकर प्रचारित करवाई जा रही है कि गुरु रुद्र कुमार नवागढ़ से टिकट मांग रहे हैं। वैसे तो कांग्रेस पार्टी में टिकट के लिए इस बार वहां के ब्लॉक अध्यक्षों को अनिवार्य रूप से आवेदन करना है और यह आवेदन वहां से फॉरवर्ड होकर जिला अध्यक्ष और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष पहुंचेगा। गुरु रुद्र कुमार नवागढ़ से टिकट मांग रहे हैं यह प्रचारित करवाने वाले यह नहीं बता पा रहे हैं कि गुरु रुद्र कुमार ने क्या इस बार टिकट के लिए पार्टी के नवागढ़ के ब्लॉक अध्यक्षों के समक्ष आवेदन किया है। लेकिन ऐसी बातों का जमकर प्रचार किया जा रहा है। इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि ऐसी खबरों के प्रचारित होने का प्रतिकूल असर ना पड़ सकता है। 

मंत्री गुरु रुद्र कुमार के नजदीकी लोगों का कहना है कि यह खबर उन तक भी पहुंची है लेकिन इसमें सच्चाई नहीं है। विरोधी पार्टी के लोगों के द्वारा ऐसा दुष्प्रचार किया जा रहा है। यह एक राजनीतिक हथकंडा है जिससे फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। इस वर्ग के लोगों कहना है कि गुरु रुद्र कुमार ने अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच वर्षों के द्वारा दौरान काफी काम किया है और वे अहिवारा के जन-जन से जुड़े हुए हैं। उनके द्वारा अपनी बातें पार्टी हाई कमान तक पहुंचाई गई है।

फिलहाल इस बार अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में दोनों मुख्य राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा में टिकट के काफी दावेदार दिख रहे। भारतीय जनता पार्टी भी इस बार इस सीट पर वापसी में लगी हुई है।