Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सेक्टर 1 और सेक्टर 2 में जल आपूर्ति शुरू, सेक्टर 4 में दोपहर 12:00 बजे से आने लगेगा शुद्ध जल

  भिलाई।  असल बात न्यूज़।।   00 नगर संवाददाता । Field report. सेक्टर 4 में विशालकाय पानी टंकी के ढह जाने के बाद से क्षेत्र में बाधित हुई पान...

Also Read

 भिलाई।

 असल बात न्यूज़।। 

00 नगर संवाददाताField report.

सेक्टर 4 में विशालकाय पानी टंकी के ढह जाने के बाद से क्षेत्र में बाधित हुई पानी की आपूर्ति की व्यवस्था अब धीरे-धीरे सुधर रही है। जानकारी के अनुसार सेक्टर 1,5 और 2 में पानी की आपूर्ति की जानी शुरू कर दी गई है। वही सेक्टर 4 में आज दोपहर से पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी। टाउनशिप के विभिन्न सेक्टर में स्थित पानी टंकियां के जर्जर हालत को लेकर अभी भी चिंता बनी हुई है।इससे निपटने के लिए उठाए जाने वाला सुधारात्मक कदम आसान नहीं है। फिलहाल इन सेक्टर में पानी टंकियों में पानी नहीं भरा जा रहा है और मरोड़ा फिल्टर प्लांट से सभी प्रभावित सेक्टर्स के घरों में सीधे पानी की आपूर्ति की जा रही है। 

पिछले तीन दिनों तक उक्त प्रभावित सेक्टर्स के लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ा है। इस दौरान राजनीतिक दलों और  समाज सेवी संगठनों के लोगों ने भी समाज सेवा के प्रति जागरूकता दिखाई और पीड़ित लोगों तक पानी उपलब्ध कराया। राज्य शासन के द्वारा टंकी ढह जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए उक्त चारों सेक्टर में टंकियों में पानी भरने पर रोक लगा दी गई। टंकी के ढह जाने और उसका पूरा मलबा वही पाइपलाइन और नीचे वाल्व पर गिर जाने से सुधार कार्य करने में कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा और देरी हुई। सारी व्यवस्था को सामान्य करने में दो दिन से अधिक का समय का लग गया। सांसद विजय बघेल के द्वारा भी टाउनशिप में पानी आपूर्ति की व्यवस्था को शीघ्र बहाल करने आवश्यक निर्देश दिए गए थे।

फिलहाल क्वार्टर्स के लोगों को मरोड़ा फिल्टर प्लांट से पाइपलाइन को सीधे जोड़कर पानी की आपूर्ति शुरू की गई है। प्रभावित क्षेत्रों में टंकियों में पानी नहीं भरा जा रहा है। बताया जा रहा है कि छतरपुर में पाइप लाइन को मरोड़ा फिल्टर प्लांट से जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है और यहां भी पानी की आपूर्ति की व्यवस्था शीघ्र शुरू हो जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रायल के रूप में देर रात को पानी की आपूर्ति शुरू कर दी गई। इस दौरान लोगों को बताया गया था कि शुरुआत में गंदा  मटमैला पानी आ सकता है जिसे नलों को खुला छोड़कर बहा देने को कहा गया था।अब सड़को को जोन में बाट कर पानी सप्लाई आज किया जाएगा और पानी आपूर्ति के लिए सभी जोन का समय अलग-अलग निर्धारित किया जाएगा।


अभी जानकारी के अनुसार सुबह 9 बजे के बाद सभी सेक्टरों की सप्लाई बंद होगी फिर इस लाइन को शाम को चालू किया जाएगा 


अभी अधिकारियों द्वारा फिर से जानकारी दी गई कि सेक्टर -1 का लाइन चालू है अब 11.00 से 12.00 बजे के बीच सेक्टर -4 में 100% पानी आजाएगा ऐसा बताया गया 

 अभी अधिकारियों द्वारा फिर से जानकारी दी गई कि सेक्टर -1 का लाइन चालू है अब 11.00 से 12.00 बजे के बीच सेक्टर -4 में पानी की आपूर्ति पूर्णता सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी।