Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


विशेष सत्र की तारीख नजदीक आने के साथ धड़कने हो रही है तेज, विशेष सत्र में क्या होने वाला है को लेकर चल रही हैं चारों तरफ चर्चाएं,संसद के विशेष सत्र से पहले सरकार ने 17 सितंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

19 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन से नए संसद भवन में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो जाएगी नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।।   इस समय सबकी नजर...

Also Read




19 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन से नए संसद भवन में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो जाएगी

नई दिल्ली।
असल बात न्यूज़।।  

इस समय सबकी नजर संसद के विशेष सत्र की ओर लगी हुई है और पूरे देश में इसी को लेकर चर्चाए चल रही है तो छत्तीसगढ़ राज्य में भी हर जगह इसी की चर्चा चलती दिख रही है। संसद का यह विशेष सत्र सबसे अधिक इसलिए चर्चाओ में कि इसमें  वन नेशन, वन इलेक्शन के मुद्दे पर कोई बड़ा निर्णय होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं इसमें संभावना है कि और भी कई सारे चर्चित मुद्दों पर निर्णय लिया जा सकता है।फिलहाल केंद्र सरकार ने संसद के विशेषसत्र के पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

केंद्र सरकार ने संसद के विशेष सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि 17 सितंबर को सर्वदलीय बैठक होगी। संसद का विशेष सत्र इसके एक दिन बाद 18 सितंबर से शुरू होने वाला है। इसमें पहले दिन की कार्यवाही पुराने भवन में ही होगी, इसके बाद 19 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन से नए संसद भवन में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो जाएगी।

17 सितंबर को 4:30 बजे होगी बैठक

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर को 4.30 बजे सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक की जानकारी सभी दलों के नेताओं को ई-मेल के जरिए भेज दे दी गई है।

18 से 22 सितंबर तक चलेगा विशेष सत्र

केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र की शुरुआत 18 सितंबर से होगी और यह 22 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान यहां 5 बैठकें होने की जानकारी सामने आई है। इस विशेष सत्र में प्रश्नकाल और शून्य काल भी नहीं होंगे और ना ही इस दौरान कोई निजी बिल पेश होगा। नए संसद भवन में 19 सितंबर से कार्यवाही शुरू होगी। इसका उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। इसमें लोकसभा में 888 व राज्यसभा में 348 सांसदों के बैठने की व्यवस्था है।