Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


वन नेशन वन इलेक्शन के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की पहली बैठक, सभी दलों से सुझाव मंगाने का निर्णय

  नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।।    वन नेशन वन इलेक्शन के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति के यहां आज महत्वपूर्ण बैठक हुई है। बैठक किस देश के पूर्व र...

Also Read

 नई दिल्ली।

असल बात न्यूज़।।   

वन नेशन वन इलेक्शन के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति के यहां आज महत्वपूर्ण बैठक हुई है। बैठक किस देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अध्यक्षता की। इसमें वन नेशन वन इलेक्शन के बारे में सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मंगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

 उच्च स्तरीय समिति का  देश में एक साथ चुनाव कराने से संबंधित मुद्दे की जांच करने और उस पर सिफारिशें करने के लिए गठन किया गया है।भारत के पूर्व राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द की अध्यक्षता में  यहां उसकी प्रारंभिक बैठक हुई। श्री अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री; श्री अर्जुन राम मेघवाल, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कानून और न्याय मंत्रालय, श्री गुलाम नबी आजाद, पूर्व नेता विपक्ष, राज्यसभा, श्री एनके सिंह, पूर्व अध्यक्ष, 15वें वित्त आयोग, डॉ. सुभाष सी. कश्यप, पूर्व बैठक में लोकसभा महासचिव, पूर्व मुख्य सतर्कता आयुक्त श्री संजय कोठारी शामिल हुए। वरिष्ठ अधिवक्ता श्री हरीश साल्वे वस्तुतः बैठक में शामिल हुए। लोकसभा में विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी बैठक में उपस्थित नहीं थे।



समिति के अध्यक्ष श्री राम नाथ कोविन्द ने उच्च स्तरीय समिति के सदस्यों का स्वागत करते हुए बैठक के एजेंडे की रूपरेखा प्रस्तुत की।  

समिति के कामकाज के तौर-तरीकों को रेखांकित करते हुए, समिति ने मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों, राज्यों में सरकार रखने वाले राजनीतिक दलों, संसद में अपने प्रतिनिधियों वाले राजनीतिक दलों, अन्य मान्यता प्राप्त राज्य राजनीतिक दलों को एक साथ मुद्दे पर सुझाव / दृष्टिकोण मांगने के लिए आमंत्रित करने का निर्णय लिया। देश में चुनाव. इसके अलावा, समिति देश में एक साथ चुनाव के मुद्दे पर अपने सुझाव/दृष्टिकोण देने के लिए भारत के विधि आयोग को भी आमंत्रित करेगी।