Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री स्कूल जतन के कबीरधाम जिले के 446 कार्यो का लोकार्पण किया- मुख्यमंत्री ने कहा-हमारी सरकार ने पूरे प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक वातावरण बनाया है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती-2023 नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में 1318 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया

 कवर्धा कवर्धा, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बधेल ने शिक्षक दिवस 5 सितम्बर के अवसर पर पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिले शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर और...

Also Read

 कवर्धा


कवर्धा, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बधेल ने शिक्षक दिवस 5 सितम्बर के अवसर पर पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिले शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर और सकारात्मक वातावरण तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत 446 कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण किया। शिक्षक दिवस के अवसर राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने  मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत पूर्ण हो चुके 7 हजार 688 मरम्मत कार्य एवं 464 अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का लोकार्पण किया, जिसमें जिले के 446 कार्य भी शामिल है।वहीं मुख्यमंत्री श्री बघेल के साथ रायपुर से स्कूल शिक्षा मंत्री श्री रविन्द्र चौबे भी मौजूद रहे। प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत हुए विकास कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कबीरधाम जिले से इस वर्चुअल लोकार्पण एवं शिक्षक दिवस कार्यक्रम में कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप अग्रवाल, शिक्षा विभाग सहायक संचालक श्री यूआर चंद्रकार, श्री विनोद श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती-2023 नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में 1318 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उपस्थित सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि हमारी सरकार की शिक्षा नीति की वजह से पूरे प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में एक उत्साह और सकारात्मक वातारण बना है। उन्होने कहा कि वर्ष 2018-19 से पहले प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम की एक भी शासकीय स्कूल नहीं थी। हमारे राज्य के ग्रामीण अंचलों में रहने वाले बच्चें अंग्रेजी माध्यम से पढ़ना और आगे बढ़ना तो चाहते थे,लेकिन नीजि स्कूलों की अधिक फीस की वहज से बच्चें आगे नहीं पढ़ पाते थे। हमने उनके सपनों को साकार करने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट स्कूल  खोलने की नीव रखीं। पूरे प्रदेश में 727 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम से उत्कृष्ट स्कूल खोला गया है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने भेंट-मुलाकात के केशकाल के धनोरा गांव के कार्यक्रम का स्मरण करते हुए कहा कि एक बार वहां जाने का मौका मिला था। किसानों, मजदूरों और ग्रामीणों से चर्चा कर रहा था। तक तभी एक छात्रा मुझसे मिली, उसने मुझसे कहा मुख्यमंत्री जी, आपने स्वामी आत्मानंद स्कूल अच्छे बना दिये। हमारा स्कूल भी अच्छा कर दीजिए। मैंने छात्रा को आश्वस्त किया कि हम सभी स्कूलों को बेहतर बनाएंगे। इसके बाद पूरे प्रदेश के स्कूल की स्थिति ठीक करने के लिए मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना बनाई, आज प्रदेश के स्कूल इस योजना से बेहतर और शिक्षा के लिए सकारात्मक वतावरण तैयार हो रहा है। उन्होने कहा कि कोरोना काल में पढ़ाई का जो लॉस हुआ है, वह पूरे देश में सबसे कम हमारे छत्तीसगढ़ को हुआ है। मैं आप सभी को बधाई देता हूँ, आप ऐसे शिक्षक बनेंगे जिनका वर्तमान भी सुरक्षित है और भविष्य भी। आपको ओल्ड पेंशन योजना का भी लाभ मिलेगा। इसलिए मैं आप सभी से कहता हूं कि आपको छत्तीसगढ़ का भविष्य सुरक्षित करना है। मैं समझता हूं इतनी बड़ी संख्या स्कूलों के मरम्मत एवं कक्षों के निर्माण कार्य का लोकार्पण पहली बार हुआ है। यहां बताया गया कि इन स्कूल भवनों के रंग-रोगन के लिए गौठान में बने 1 लाख 98 हजार 510 लीटर गोबर पेंट का उपयोग किया गया है, जिसकी कुल कीमत 4.76 करोड़ रुपए है।