Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


शेयर बाजार में दोगुना प्राफिट का लालच देकर रायपुर कारोबारी से 77 लाख रुपए ठगे, पुलिस ने किया सतर्क

  शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर रायपुर के कारोबारी से 77 लाख 23 हजार की ठगी हो गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के ...

Also Read

 शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर रायपुर के कारोबारी से 77 लाख 23 हजार की ठगी हो गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के लिखाफ धाेखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


 

रायपुर। Raipur Crime News: शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर रायपुर के कारोबारी से 77 लाख 23 हजार की ठगी हो गई। ठग ने कारोबारी को शेयर मार्केट की जानकारी दी। इसके बाद दोगुना-तीन गुना मुनाफा का झांसा दिया। कारोबारी ने फोन-पे के माध्यम से अलग-अलग किश्त में कुल 77 लाख 23 हजार रुपये जमा कर दिया। पैसे लेने के बाद ठग उसे मुनाफा देने के नाम पर गुमराह करता रहा। लेकिन काफी प्रयास के बाद भी जब ठग ने पैसे नहीं लौटाए। इसके बाद कारोबारी ने विधानसभा थाना में धोखाधड़ी की शिकायत की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के लिखाफ धाेखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विधानसभा थाने में अविनाश कैपिटल होम्स सड्डू निवासी अतुल बसंल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। प्रार्थी के अनुसार अज्ञात फोन धारक ने बातचीत में शेयर मार्केट में पैसे निवेश करवाया। इसके बाद अलग-अलग किश्तों में रकम ली गई। हालांकि भरोसा जीतने के लिए कई बार रकम वापस भी आई। इसके बाद दोगुना और तीन गुना कमाने का झांसा दिया। प्रार्थी ने फोन-पे के माध्यम से अलग-अलग किश्त में कुल 77 लाख 23 हजार रुपये जमा कर दिया। इसके बाद न कारोबारी को पैसे मिलने बंद हो गए। प्रार्थी ने आरोपित को फोन भी किया, कई बार तो वह बहाने करता रहा इसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया।

चेन्नई, बेंगलुरु और दिल्ली का गिरोह कर रहा ठगी

पुलिस अफसरों ने बताया कि शेयर मार्केट के नाम पर चेन्नई, बेंगलुरु और दिल्ली का गिरोह ठगी कर रहा है। शेयर मार्केट और क्रिप्टो में निवेश का झांसा दे रहे है। उन्होंने होटल में बुलाकर प्रेजेंटेशन दिया जा रहा है। लोग झांसे में आकर जीवनभर की कमाई जमा कर रहे हैं। पुलिस ने बेंगलुरु, चेन्नई गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया था जिसके बाद इस बात का राजफाश हुआ। पुलिस को शक है कि विधानसभा ठगी में यही गिरोह शामिल हो सकता हैं। साथ ही पुलिस ने लोगों को साइबर अपराध सहित ऐसे गिरोह के झांसे में आने से सतर्क रहने के लिए कहा है।

इन तरीकों से हो रही ठगी

- निवेश के नाम पर

- आधार कार्ड बैंक से जोड़ने के नाम पर

- लाटरी के नाम पर

- इनाम की राशि के नाम पर

- एटीएम कार्ड की वैलिडिटी खत्म होने के नाम पर

- आनलाइन खरीदी में भारी छूट के नाम पर

- फेक ईमेल भेजकर ठगी

- आनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी

- आनलाइन मोबाइल टावर बिजनेस के नाम पर ठगी

- सिम कार्ड की वैधता खत्म होने के नाम पर ठगी

- पालिशी रिनूअल कराने के नाम पर ठगी

- जाब आफर के नाम पर ठगी

- आर्मीमैन बनकर ठगी

- रिश्तेदार बनकर ठगी

- सैक्सटाशन के नाम पर ठगी

- मदद के नाम पर ठगी

- क्रेडिट कार्ड बंद करने और शुरु करने के नाम पर ठगी