Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


महिला आरक्षण बिल पारित होने से विचलित है कांग्रेस: भाजपा- राष्ट्रीय से लेकर स्थानीय नेता दे रहे अनर्गल बयान

 दुर्ग दुर्ग। भाजपा नेत्रियों ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कांगे्रस नेता पूर्व महापौर एवं राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष आरएन वर्मा द्वा...

Also Read

 दुर्ग


दुर्ग। भाजपा नेत्रियों ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कांगे्रस नेता पूर्व महापौर एवं राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष आरएन वर्मा द्वारा की गई टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज जताया है। पूर्व महापौर एवं भाजपा कार्यसमिति सदस्य चंद्रिका चंद्राकर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री माया बेलचंदन एवं महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष दिव्या कलिहारी ने कहा है कि कांग्रेस नेता का बयान पूरी कांगे्रस पार्टी की मानसिकता को बताता है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक को मोदी सरकार का चुनावी जुमला कहा था। झूठ और आडंबर के गागर में डुबकी लगाने वाले छत्तीसगढ़ के भी कुछ और नेताओं की इस बिल को लेकर ऐसी ही प्रतिक्रियाएं आई हैं, जो एक कहावत - खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे, से ज्यादा कुछ भी नहीं है। चंद्रिका चंद्राकर, माया बेलचंदन और दिव्या कलिहारी ने कहा कि जनता जानती है कि झूठे वायदे करके सत्ता पाने का हथकंडा कांगे्रस पार्टी अपनाती है। 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले बड़े-बड़ वायदे कर सत्ता पाने वाली भूपेश सरकार अपने वादे पांच साल बाद भी पूरा नहीं कर पाई। 

भाजपा नेत्रियों ने कहा कि ये वही कांग्रेस पार्टी है जो 10 साल के अपने शासनकाल में महिला आरक्षण का झुनझुना देश की बहनों को दिखाती रही, और षड्यंत्रपूर्वक बिल को संसद में रोके रखी। अब जो लोग महिला आरक्षण बिल को जुमला कह रहे हैं उनको जान लेना चाहिए कि मातृ वंदन के नाम से महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों में पारित हो चुका है और यह मोदी सरकार के कार्यकाल में ही लागू भी होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि झूठ और फरेब की राजनीति करने वाले इन कांग्रेसियों को बिना सिर पैर के कुछ भी बयान देने के पहले ये याद कर लेना चाहिए कि जिन कार्यों को वे दशकों से अपने तुष्टिकरण की नीति के तहत असंभव कहकर टालते रहे, मोदी जी ने उन्हें एक झटके में न केवल लागू कराया, बल्कि सफल भी कर दिखाया है। बात चाहे कश्मीर में धारा 370 हटाने का हो या तीन तलाक का।

 तीनों भाजपा नेत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ ़निश्चयी व संकल्पवान नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा महिला आरक्षण से संबंधित नारी शक्ति वंदन विधेयक के संसद में पारित होने को एक क्रांतिकारी परिवर्तन का प्रतीक बताते हुए कहा है कि भारत की मातृ शक्ति के इस अप्रतिम सम्मान से लोकतंत्र गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि संसद का नया भवन इस विधेयक के रूप में नई ऊर्जा, नए विश्वास और संकल्पों के सृजन का साक्षी बना है।

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने पूरे शासनकाल में लोगों के साथ, माता और बहनों के साथ खिलवाड़ करने का काम किया। आज प्रधानमंत्री श्री मोदी के सक्षम नेतृत्व व निर्णायक नेतृत्व के कारण नारी शक्ति वंदन विधेयक संसद में पारित हो गया है। नारी के सम्मान की दृष्टि इससे बड़ा काम नहीं हो सकता है। इस विधेयक के पारित होने के बाद निश्चित रूप से न केवल दिल्ली में, बल्कि पूरे देश की महिलाओं में उत्साह का माहौल है और खुशियाँ मना रही हैं। देश की माताओं-बहनों ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को आशीर्वाद देते हुए इस बात पर गर्व किया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने नारी शक्ति का सचमुच में वंदन किया है।