Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


आप "बड़ा कैश या सोना- चांदी" लेकर जा रहे हैं तो अभी सावधान हो जाइए, कहीं भी पकड़े जाने का बढ़ गया है खतरा, परिवहन विभाग की जगह-जगह चल रही है चेकिंग, चुनाव के पहले प्रत्येक पोस्टों पर चल रही है जांच

  *परिवहन विभाग का प्रदेश के सभी 16 चेक पोस्ट पर सघन चेकिंग अभियान जारी रायपुर। असल बात न्यूज़।।   इस समय आप कहीं बड़ी नगदी अथवा सोना चांदी ...

Also Read

 



*परिवहन विभाग का प्रदेश के सभी 16 चेक पोस्ट पर सघन चेकिंग अभियान जारी


रायपुर।

असल बात न्यूज़।।  

इस समय आप कहीं बड़ी नगदी अथवा सोना चांदी लेकर बाहर जाते हैं तो,पकड़े जाने का खतरा अधिक बढ़ गया है और पकड़े जाने पर आपको इसका पूरा हिसाब देना पड़ेगा ही जिससे आपको गंभीर समस्या से भी जूझना पड़ सकता है।  हालांकि निर्धारित मात्रा से अधिक कैश रखने का पूरा हिसाब तो हमेशा देना पड़ता है लेकिन अभी परिवहन विभाग के द्वारा समूचे छत्तीसगढ़ में जगह-जगह कड़ी जांच की जा रही है और पकड़े जाने का खतरा बढ़ गया है। यह चेकिंग आगामी चुनाव के मद्देनजर  अभी शुरू की गई है। ऐसे में राजनीतिक दलों और नेताओं को बड़ी नकदी और दारू जैसी चीजों का संग्रहण करने में दिक्कत हो सकती है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में परिवहन विभाग के 16 टोल पोस्ट पर सघन जांच की कार्रवाई चल रही है।

 आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी में सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की दृष्टि से निर्वाचन आयोग के निर्देशन में प्रदेश के सभी 16 टोल पोस्ट पर एवं 7 उड़नदस्तों के माध्यम से परिवहन विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 

चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सभी चेकिंग प्वाइंट्स पर मुस्तैदी पूर्वक चारपहिया तथा माल वाहक वाहनों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के साथ ही निर्धारित मात्रा से अधिक नगद रकम, शराब, बिना वैध दस्तावेज के परिवहन किए जा रहे सोना-चांदी व अन्य मूल्यवान सामग्री सहित चुनाव को प्रभावित करने वाले अन्य सामग्रियों की अवैध रूप से परिवहन को रोकने एवं कार्यवाही करने के लिए परिवहन विभाग द्वारा आवश्यक प्रयास किया जा रहा है।  

निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश सभी विभागों को दिये गये थे जिसके तारतम्य में परिवहन आयुक्त श्री दीपांशु काबरा द्वारा परिवहन विभाग के सभी प्रवर्तन प्रभारियों को वाहनों की सघन जांच तथा अवांछित सामग्रियों के परिवहन के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

परिवहन विभाग के राज्य के अपने सभी सीमाओं पर स्थित 16 परिवहन चेकपोस्ट तथा राज्य के भीतर संचालित 7 परिवहन उड़नदस्तों के माध्यम से सतत रूप से वाहनों की गहन चेकिंग की जा रही है।