Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


"देश की स्वच्छता" धरातल तक ही नहीं, विचारों तक विस्तारित है, जिसको समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने की जिम्मेदारी देश के हर नागरिक और व्यक्ति की है :-अब्दुल जाहिद कुरैशी, जिला एवं सत्र न्यायाधीश

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।     जिला न्यायालय परिसर रायपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला न्यायालय रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में  ...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।    

जिला न्यायालय परिसर रायपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला न्यायालय रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में  राष्ट्रीय अभियान "स्वच्छता ही सेवा के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिला एवं सत्र न्यायाधीश / अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री अब्दुल जाहिद कुरैशी ने  दीप प्रज्ज्वलित कर इसका शुभारंभ किया। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर के 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रीय अभियान सप्ताह मनाने के निर्देशानुसार इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस कड़ी में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला न्यायालय रायपुर द्वारा स्वच्छता के संबंध में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके अभियान के अंतर्गत परालीगल वालेंटियर्स, न्यायिक अधिकारी, न्यायिक कर्मचारी, अधिवक्तागण स्वच्छता के विषयों को जनता तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।  अभियान के तहत आज जिला न्यायालय परिसर रायपुर में राष्ट्रीय अभियान "स्वच्छता ही सेवा पर आयोजित कार्यक्रम में श्री अब्दुल जाहिद कुरेशी ने सभा को संबोधित करते हुये अपने उद्बोधन में कहा कि स्वच्छ रहना हमारा नतिक दायित्व है, जब हम स्वच्छ रहेंगे तो हमारा पूरा शहर स्वच्छ रहेगा। स्वच्छता हमें अपने आचरण में भी लानी होगी, क्योंकि स्वच्छता की शुरूआत हमारे स्वयं के आचरण से होगी। स्वच्छ भारत अभियान किसी व्यक्ति विशेष की जिम्मेदारी न होकर एक साझा जिम्मेदारी है और इसके लिये हर प्रयास बहुत ही महत्वपूर्ण है।

उन्होंने अपने उद्बोधन में महात्मा गांधी के विचारों को अपनाने और बापू के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने देश में स्वच्छ, स्वास्थ्यवर्धक एवं न्यायप्रिय वातावरण प्रदान कर भारत देश का विश्वपटल पर अग्रणी भूमिका में लाने का स्वप्न साकार करने में योगदान देना होगा. आज संपूर्ण विश्व के नेतृत्व करने का कार्य देश के जनमानस की दृढ इच्छाशक्ति के कारण बढ़ा है।

  उक्त कार्यक्रम में कुटुम्ब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश श्री हेमंत सराफ, विशेष न्यायाधीश श्री हिरेन्द्र सिंह टेकाम जिला रायपुर के समस्त न्यायाधीशगण, अधिवक्तागण, न्यायालयीन कर्मचारीगण, विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारीगण एवं परालीगल वालंटियर्स उपस्थित रहे। 

 जिला एवं सत्र न्यायाधीश  द्वारा जिला न्यायालय के सभी कर्मचारीगण, विद्वान अधिवक्तागणों से स्वच्छता अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निरंतन प्रदान करने की अपील की गई।उन्होंने जिला न्यायालय रायपुर के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया ।  साथ ही साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के समर्पण भाव से इस अभियान में तत्परता के साथ लगे हुये सभी कर्मचारीगण एवं सभी परालीगल वालेंटियर्स का भी स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया एवं अन्य पुरूस्कार वितरण भी माननीय महोदय द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी अतिथिगणों ने सेल्फी कार्नर के माध्यम से सेल्फी लेते स्वच्छ भारत का संदेश भी दिया।