Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


भिलाई निगम के जनप्रतिनिधि श्रमदान कर स्वच्छता ही सेवा का देंगे संदेश- 01 अक्टूबर को 01 घंटे का से स्वच्छता ही सेवा है विशेष अभियान

भिलाई भिलाईनगर/ स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत 01 अक्टूबर को निगम भिलाई के संपूर्ण 70 वार्डों में महापौर, पार्षद, स्कूल काॅलेज के छात्र, समा...

Also Read

भिलाई


भिलाईनगर/ स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत 01 अक्टूबर को निगम भिलाई के संपूर्ण 70 वार्डों में महापौर, पार्षद, स्कूल काॅलेज के छात्र, समाजसेवी, व्यवसायिक संगठन, स्वयं सेवी संस्था महिला समूह तथा शहर के आम नागरिकों द्वारा वृहद स्वच्छता अभियान में 01 घण्टा अपना श्रमदान कर महात्मा गांधी को स्वच्छता श्रद्धांजलि अर्पित करेगें। भिलाई निगम के महापौर नीरज पाल, सभापति गिरवर बंटी साहू, महापौर परिषद के सदस्य सहित समस्त वार्ड के पार्षद 01 घंटा श्रमदान कार्यक्रम में शामिल होकर स्वच्छता से संबंधित कार्यक्रम को सफल बनायेगें।

          निगम आयुक्त रोहित व्यास ने बताया की भारत सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा जारी परिपत्र के तहत 01 अक्टूबर को स्वच्छता से नागरिकों को जोड़ने विशेष अभियान आयोजित किया जाएगा। जिसमें सम्पूर्ण निगम क्षेत्र में प्रातः 10 से 11 बजे 1 घंटा स्वच्छता श्रमदान से शहर के जनप्रतिनिधि, नागरिक एवं संस्थाएॅ साफ-सफाई कर भिलाई को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने में अपनी सहभागिता देंगे। अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने सभी कर्मचारियों को अलग अलग कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसे पूरी निष्ठा व गंभीरता से क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करने कहा है। अभियान के तहत रहवासी क्षेत्र, खेल मैदान, बाजार क्षेत्र, सार्वजनिक क्षेत्र, मुक्तिधाम, कब्रिस्तान, मंदिर, गुरूद्वारा, गिरिजाघर, स्कूल, तालाब, उद्यान जैसे स्थलों को चयन किया गया है साथ ही गली मोहल्लों में भी सफाई अभियान चलाया जायेगा। इस प्रकार 01 अक्टूबर को निगम क्षेत्र के सभी 70 वार्ड में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वार्ड सुपरवाईजर लोगो के घर-घर जाकर स्वच्छता श्रमदान में भाग लेने आमंत्रित कर रहे है तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुनादी भी करवाया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग सफाई श्रमदान में भाग लें। 


सफाई के प्रति जनभागीदारी जरूरी - 

शासन के निर्देश अनुसार भिलाई निगम द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत भिलाई को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने के लिए नागरिकों को जोड़ने के उददेश्य से विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। 15 सितंबर से शुरू हुए पखवाड़ा में निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में रैली, पाम्पलेट, नुक्कड़ नाटक जैसे आयोजनों से सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है। साथ ही सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई, सोकपिट का निर्माण, कम्पोस्ट पिट का निर्माण, प्लास्टिक अपशिष्ट एकत्रीकरण, घर-घर कचरा एकत्रीकरण के लिए सामूहिक श्रमदान किया जाएगा। इस अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों की जनभागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।