Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


एआईसीसी मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेरा की पत्रकार वार्ता 07 अक्टूबर 2023

 रायपुर एआईसीसी मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेरा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा की रमन सिंह सरकार के 15 साल के कुशासन और गलत न...

Also Read

 रायपुर







एआईसीसी मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेरा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि भाजपा की रमन सिंह सरकार के 15 साल के कुशासन और गलत नीतियों के कारण छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी थी। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कुपोषण वादा खिलाफी हर सीमा लांघ दी थी। हर वर्ग त्रस्त और परेशान था। इसीलिये 2018 में प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी और रमन सिंह के पाप के घड़े को फोड़ने का काम किया और कांग्रेस की सरकार बनी। पिछले 5 साल में मोदी की केंद्र सरकार ने माता कौशल्या के मायके, प्रभु श्रीराम के ननिहाल के साथ सौतेला व्यवहार किया। लेकिन जहां चाह है वहां राह है। छत्तीसगढ़ को बेरोजगारी, कुपोषण, भ्रष्टाचार, वादाखिलाफी से मुक्त कराने की इसी चाह के चलते कांग्रेस सरकार, भूपेश बघेल ने राह बनाने का काम किया है और प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया।

धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ के किसान के हाथ में भाजपा की रमन सरकार ने कटोरा थमाने का काम किया था। एक-एक दाना धान खरीदने का वादा किया था। धान की कीमत 2100 रू. प्रति क्विंटल देने का वादा किया था, 300 रू. प्रति क्विंटल बोनस देन का वादा किया था। रमन और इनके मंत्री बोलते थे कि किसान शराबी है इसलिये आत्महत्या कर रहा है। भाजपा के 15 साल में 15000 से अधिक किसानों ने आत्महत्या किया।

इसी मंच पर बैठकर हमने हाथ में गंगाजल लेकर कसम खायी थी कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन के अंदर किसान का कर्ज माफ करेंगे। वादा 10 दिन का था लेकिन भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बनते ही 2 घंटे के भीतर 19 लाख किसानों का 10 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज माफ करने का काम किया। 10 दिन का वादा था 2 घंटे में पूरा किया।

देश में अधिक धान की कीमत छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार देते है यहां भी वादे से अधिक किया। धान की कीमत 2500 रू. देने का वादा किया लेकिन 2640 प्रति क्विंटल में धान खरीदा। मक्का खरीदने का वादा किया था 1700 रू. प्रति क्विंटल खरीद हम 1850 रू. में है। सोयाबीन 3500 प्रति क्विंटल, गन्ना 355 रू. प्रति क्विंटल, चना 4700 प्रति क्विंटल, रागी 3377 प्रति क्विंटल, कोदो कुटकी 3000 प्रति क्विंटल में खरीदी कर रहे है। जनजातीय क्षेत्र में रागी, कोदो कुटकी एमएसपी से खरीदने का काम किया। हमने वादा किया था कि 50 वनोपज की खरीदी करेंगे लेकिन 65 वनोपज खरीद रहे है। वनोपज की खरीदी के लिये केंद्र सरकार ने नंबर 1 का पुरस्कार दिया। देश में छत्तीसगढ़ सरकार 74 प्रतिशत वनोपज की खरीदी करती है।

वास्तविक सिंचाई में भी 20 प्रतिशत की वृद्धि की है। तेंदूपत्ता 2500 रू. मानक बोरा में खरीदा जाता था हमारी सरकार ने 4000 रू. मानक बोरा में खरीद रही है। 17 लाख से अधिक किसानों का 244 करोड़ से अधिक सिंचाई कर माफ किया। किसानों को सशक्त करने का काम किया उनके कर्ज थे उनको माफ किया।

प्रदेश में रमन सिंह सरकार में महिला असुरक्षित थी। हर दिन 3 बलात्कार की घटना होती थी, हर तीसरे दिन सामूहिक