Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


Breaking news,आज दोपहर 12:00 बजे से लागू हो जाएगी आचार संहिता, छत्तीसगढ़ में रहेगा काफी हंगामेदार पूर्ण चुनाव

Ra देश के पांच राज्यों के चुनाव कार्यक्रमों की थोड़ी देर में होने जा रही है घोषणा निर्वाचन आयोग भारत जारी कर रहा है विधिवत कार्यक्रम   छत्ती...

Also Read
Ra

देश के पांच राज्यों के चुनाव कार्यक्रमों की थोड़ी देर में होने जा रही है घोषणा

निर्वाचन आयोग भारत जारी कर रहा है विधिवत कार्यक्रम

 छत्तीसगढ़।

 असल बात न्यूज़।।  

    00  विशेष संवाददाता    

वह,घड़ी आज आ गई है जिसका लोगों को बेसब्री के साथ इंतजार था। जिस आचार संहिता, जिसे चुनाव कार्यक्रम की लंबे दिनों से प्रतीक्षा की जा रही थी उसकी आज घोषणा होने वाली है।आज दोपहर 12:00 बजे से लागू हो जाएगी आचार संहिता। Election code of conduct दोपहर 12:00 बजे से लागू होने जा रहा है। Election commission off Indiaने चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा के लिए पूरी तैयारी कर ली है और आज दोपहर 12:00 बजे से इसकी घोषणा कर दी आएगी। 

उल्लेखनीय है कि देश में अभी पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और चुनाव आयोग के द्वारा इन्हीं राज्यों के चुनाव के लिए आचार संहिता लगाने और चुनाव कार्यक्रमों को घोषित करने की तैयारी की जा रही है।इन राज्यों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना,मिजोरम इत्यादि राज्य शामिल है जहां चुनाव कराया जाना है। इलेक्शन कमीशन आफ इंडिया के द्वारा चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा नई दिल्ली से की जाएगी। 

अब बात की जाए, छत्तीसगढ़ की तो छत्तीसगढ़ में काफी पहले से प्री कोड आफ कंडक्ट के जैसे हालात हैं। यहां शासकीय कार्यालय में तो आचार संहिता के नाम पर इस महीने के शुरुआत से ही सन्नाटा सा पसरने लगा है और शासकीय कामकाज लगभग ठप्प से हो गए नजर आने लगे हैं। वहीं चुनाव को लेकर राजनीतिक दल कमर कसकर तैयार हो गया दिख रहे हैं। छत्तीसगढ़ में, मुख्य तौर पर दो मुख्य राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की स्थिति नजर आ रही है। हालांकि आम मतदाताओं को तीसरे राजनीतिक दल की आवश्यकता महसूस हो रही है लेकिन किसी तीसरे राजनीतिक दल की यहां अधिक प्रभावशाली उपस्थिति नजर नहीं आ रही है।


  • ...... 


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता