Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


कांग्रेस की टिकट आने में अभी लग सकता है 2 दिन और....

  छत्तीसगढ़। असल बात न्यूज़।।         00  विशेष संवाददाता      लग रहा है कि कांग्रेस..,, उम्मीदवारों की सूची घोषित करने में अभी जल्दबाजी में...

Also Read

 छत्तीसगढ़।

असल बात न्यूज़।।    

    00  विशेष संवाददाता    

लग रहा है कि कांग्रेस..,, उम्मीदवारों की सूची घोषित करने में अभी जल्दबाजी में नहीं है।ये सूची घोषित होने में अभी कम से कम दो दिन का समय और लग सकता है। हमें दिल्ली के विश्वनीय सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है, उससे ऐसा ही लग रहा है। कांग्रेस पार्टी भारी नाप तौल कर अपने उम्मीदवारों की सूची घोषित करने की तैयारी में है। 

दिल्ली में कांग्रेस के तमाम नेता टिकट के बारे में अपनी बातें बता रहे हैं। एआईसीसी की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा ने भी इस बारे में बातें की है। दिल्ली में कुमारी शैलजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कहा है कि वह छत्तीसगढ़ की टिकट के बारे में बता सकती हैं। अभी जो स्थितियां हैं इसमें दो दिन का समय और लग सकता है। टिकट की घोषणा पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के द्वारा की जाएगी। 

उल्लेखनीय है कांग्रेसी खेमे में हर जगह टिकट को लेकर भारी मारामारी की स्थिति देख रही है। छत्तीसगढ़ में तो लगभग सभी विधानसभा क्षेत्र में टिकट के कई-कई दावेदार हैं। मस्तूरी जैसे विधानसभा क्षेत्र में टिकट के 57 दावेदार सामने आए हैं। मुख्यमंत्री और कतिपय मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर शायद ही कोई विधानसभा क्षेत्र होगा जहां टिकट के तीन से कम दावेदार नजर आ रहे हो।  

दिल्ली से हमारे विश्वसनीय सूत्रों से हमें जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार कांग्रेस की टिकट को फाइनल में अभी दो दिन का समय और लग सकता है। सॉरी टिकटो  को पूरी तरह से विचार विमर्श के बाद सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के द्वारा फाइनल किया जाएगा। 

राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ की संगठन प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा है कि कांग्रेस की टिकट कब घोषित होगी इसको लेकर लोगों में हो सकता है और सभी इसे जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि हम अपनी उम्मीदवारों की सूची शीघ्र जारी करेंगे। कांग्रेस का एक सिस्टम है, प्रक्रिया होती है, एक सिस्टम से होती है। इसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। ई सी की, स्क्रीनिंग कमेटी की सेंट्रल एक्शन कमेटी की बैठके लगातार हो रही है। अभी एक दिन पहले भी हुई है। सेंट्रल इलेक्शन कमिटी पूरी सूची तैयार कर लेगी तो सूची हो जायेगी। 

कुमारी शैलजा ने चुनाव के बाद कौन चेहरा होगा ? के बारे में भी यहां बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक चीज के लिए कांग्रेस का पूरा सिस्टम है। हमारा सिस्टम हर जगह है कि जो पांच साल तक सत्ता में रहे होते हैं चुनाव के दौरान वह लीड करते हैं। चुनाव के बाद परिणाम आ जाएगा तो पार्टी हाई कमान के द्वारा तय किया जाएगा कि आगे कैसे होना है। यह कोई नई चीज नहीं है।