Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


युद्धग्रस्त फिलिस्तीन के लिए भारत ने बढ़ाया हाथ, 32 टन आपदा राहत सामग्री के साथ भेजी 6.5 टन मेडिकल सामग्री

  नई दिल्ली।  इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच भारत ने गाजा के लोगों के लिए पहली मानवीय सहायता भेजी है. IAF C-17 विमान फिलिस्तीन के लो...

Also Read

 नई दिल्ली। इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच भारत ने गाजा के लोगों के लिए पहली मानवीय सहायता भेजी है. IAF C-17 विमान फिलिस्तीन के लोगों के लिए करीब 6.5 टन मेडिकल हेल्प और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ है. इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय की ओर से दी गई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अरिंदम बागची ने ट्वीट कर बताया कि भारत गाजा के लोगों के लिए मदद भेज रहा है. गाजा के लिए भेजी गई मदद में जरूरी जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता सुविधाएं, पानी को शुद्ध करने वाली टैबलेट समेत अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं.बता दें कि गाजा में शनिवार से ही मानवीय मदद पहुंचना शुरू हो गई है. गाजा में मानवीय मदद पहुंचाने के लिए मिस्र की तरफ से राफाह बॉर्डर खोला जा चुका है.एक सुरक्षा सूत्र और मिस्र रेड क्रिसेंट के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि मिस्र से युद्धग्रस्त गाजा में मानवीय सहायता ले जाने वाले ट्रक शनिवार को राफाह बॉर्डर से गुजरने शुरू हो गए.

मिस्र से पहुंचाई जा रही मदद

अमेरिका, इजराइल, मिस्र और संयुक्त राष्ट्र की बातचीत के बाद, मिस्र और गाजा के बीच राफाह क्रॉसिंग पॉइंट को आखिरकार दो हफ्ते में पहली बार शनिवार को मदद के लिए खोल दिया गया, जिससे गाजा के लोगों को मानवीय सहायता पहुंचाई जा सके.अमेरिका की मध्यस्थता में हुए समझौते के तहत, शनिवार को मिस्र के रेड क्रिसेंट से फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट संगठन तक मदद पहुंचाने के लिए सिर्फ 20 ट्रकों को ही राफाह बॉर्डर पार करने की परमिशन दी गई थी.