Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद आज यूके पीएम ऋषि सुनक पहुंचेंगे इजरायल,

  तेल अवीव।  इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक गुरुवार (19 अक्टूबर 2023) को तेल पहुंचेंगे. यहां पर वह अपने सम...

Also Read

 तेल अवीव। इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक गुरुवार (19 अक्टूबर 2023) को तेल पहुंचेंगे. यहां पर वह अपने समकक्ष प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहु से मुलाकात करेंगे. इजरायल हमास युद्ध में 12वें दिन सभी पक्षों के कुल 4976 लोग मारे गए हैं. इसमें कुल 17,775 लोग घायल हुए हैं. इजरायल में कुल 1402 लोगों की मौत हो गई और 4,475 लोग घायल हो गए. गाजा में कुल 3, 488 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में 12 हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं. वेस्ट बैंक में 65 लोगों की मौत हुई है और 1300 लोग घायल हैं. लेबनान में 21 लोगों की मौत हो गई है.इजरायल – हमास युद्ध के बीच अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि अमेरिका ईरान की बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवी पर प्रतिबंध लगा रहे हैं. बता दें कि इजराइल पर हमले के लिए हमास को पैसे के साथ हथियार मुहैया कराने का आरोप ईरान पर लगा है.



गाजा को मानवीय सहायता पहुंचाने मिस्त्र

इस बीच गाजा में फंसे हुए लोगों तक तत्काल मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मिस्त्र की मदद ली है. उन्होंने कहा, हमने इस सहयोग को गहरा करने के लिए मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी से बात की थी. उन्होंने कहा, हम मिस्त्र के साथ मिलकर इस क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने, तनाव बढ़ने से रोकने और स्थायी शांति के लिए परिस्थितियां तैयार करने के लिए काम करेंगे.