Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मानसरोवर की गुफा में विराजी मां दुर्गा : खरसिया में बने मानसरोवर झील, गुफाओं को देखने उमड़ रहा भक्तों का सैलाब

  खरसिया.   छत्तीसगढ़ में चाराें तरफ नवरात्रि की धूम है. नवरात्रि में पूरा खरसिया नगर मानो दुल्हन की तरह प्रतीत हो रहा है. झालरों से कहीं तो ...

Also Read

 खरसिया. छत्तीसगढ़ में चाराें तरफ नवरात्रि की धूम है. नवरात्रि में पूरा खरसिया नगर मानो दुल्हन की तरह प्रतीत हो रहा है. झालरों से कहीं तो कहीं स्टेचू ऑफ लिबर्टी का दरबार आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. खरसिया नगर में हर वर्ष श्री अग्रवाल दुर्गा उत्सव समिति का कुछ नया दरबार देखने को मिलता है. इस वर्ष बाहर दूर से आए कलाकारों ने दो महीने में मान सरोवर की गुफा तैयार किया, जिसमें पहाड़ के उपर भोलेनाथ बाबा और गणेश जी 20 फीट की भगवान शंकरजी का शिवलिंग विराजमान है, जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

यहां झील से होते हुए माता के दरबार में पहुंचने के लिए गुफा से होते हुए जाना पड़ता है, जहां अंदर में काल भैरव भी विराजमान हैं. दूर-दूर से लोग माता के दर्शन करने आ रहे हैं. वहीं लोग दरबार के बाहर सेल्फी लेकर भी सोशल मीडिया में अपलोड कर रहे हैं.

श्री अग्रवाल दुर्गा उत्सव समिति पोस्ट ऑफिस रोड खरसिया में नवमी के दिन भंडारे का आयोजन किया गया है एवं ग्यारस को मैया का विसर्जन किया जाएगा. विसर्जन को लेकर भी काफी तैयारियां की गई है, जिसमें अनेकों कर्मा ढोल नगाड़े एवं मैया की पालकी देखने को मिलेगी.