Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मुंगेली जिले में स्थित लोरमी के एक निजी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने

  लोरमी।  मुंगेली जिले में स्थित लोरमी के एक निजी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती की मौत हो ...

Also Read

 लोरमी। मुंगेली जिले में स्थित लोरमी के एक निजी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती की मौत हो गई है. मृतका का नाम 23 वर्षीय शारदा राजपूत बताया जा रहा है. परिजनों ने बताया कि 50 बिस्तर अस्पताल से गर्भवती को गुरुवार देर रात लेकर परिजन लोरमी के आन्या अस्पताल पहुंचे थे. यहां बिना गायनी और एनेस्थीसिया के बगैर ही डॉक्टरों ने गर्भवती का ऑपरेशन कर दिया मृतका के पति दुर्गेश राजपूत और परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाया है.



 उन्होंने कहा कि अस्पताल के लापरवाह स्टाफ ने स्त्री रोग विशेषज्ञ और बेहोशी के डॉक्टर की अनुपस्थिति में ही शारदा का ऑपरेशन कर दिया. इससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद शुक्रवार सुबह परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.वहीं मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम पार्वती पटेल, बीएमओ डॉ. जीएस दाऊ और एसडीओपी माधुरी दीक्षित पुलिस स्टाफ के सा​थ अस्पताल पहुंची और कार्रवाई में जुट गई है.लोरमी पुलिस ने आन्या हॉस्पिटल के संचालक महेंद्र साहू और स्टाफ जितेंद्र साहू को गिरफ्तार किया है, जिसे लोरमी थाना ले जा रहे थे. इस दौरान लोरमी नहर के पास ही आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने उन्हें रोक लिया और जमकर हंगामा किया. ​हालांकि पुलिस ने आक्रोशित भिड़ को समझाइश देकर दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले गई है.

वहीं निजी अस्पताल आन्या को लेकर परिजनों का यह भी आरोप है कि मृतका का ऑपरेशन के बाद तक एनेस्थीसिया नहीं लगाया गया था, जिसके चलते अधिक ब्लड निकल जाने के कारण उनकी मौके पर मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार आन्या अस्पताल का पंजीयन रजिस्ट्रेशन नहीं है. बावजूद इसके फर्जी तरीके से अस्पताल का संचालन बिना अनुमति के किया जा रहा है. जहां नर्सिंग होम एक्ट का खुलेआम उल्लंघन भी किया जा रहा है.