Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


स्वरूपानंद महाविद्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ एवं मतदान जागरूकता रैली का आयोजन

  भिलाई। असल बात न्यूज़।।     आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में राष्ट्रीय एकता सप्ताह के अवसर ...

Also Read

 


भिलाई।

असल बात न्यूज़।।    

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में राष्ट्रीय एकता सप्ताह के अवसर पर शपथ का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की संयोजिका डॉक्टर सावित्री शर्मा ने कहा कि  लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है । उन्होंने  देश को एकजुट करने के लिए अनेक प्रयास किया । उनके अथक प्रयासों के कारण ही आज हम नक्शे पर भारत की वर्तमान स्थिति देख पा रहे हैं । उनके इन्हीं कार्यों को याद करने के लिए राष्ट्रीय एकता सप्ताह मनाया जा रहा है। 

इस  अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक  स्टाफ तथा विद्यार्थियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए सत्य निष्ठा की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता की भावना देश के विभिन्न धर्म संप्रदाय जाति तथा विभिन्न भाषा बोलने वाले लोगों को एक साथ लाने का कार्य करती है। भारत जैसे बहु सांस्कृतिक देश के लिए राष्ट्रीय एकता अत्यंत आवश्यक है।

 इस अवसर पर महाविद्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वोट के महत्व और अनिवार्य मतदान के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें लोकगीतों एवं नारों के के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया । "मेरा मत -मेरा भविष्य" " आन -बान और शान से, सरकार बने मतदान से ,मेरा मत -मेरा भविष्य आदि नारों के माध्यम से एक वोट के महत्व पर प्रकाश डाला एवं जागरूक किया गया की लोकतंत्र में मत का प्रयोग प्रत्येक मतदाता का कर्तव्य एवं अधिकार है  । जितना अधिक मतदान होगा ,हमारा लोकतंत्र भी उतना ज्यादा मजबूत होगा अतः आप अपना मत सोच से विकास हेतु दीजिए। 

इस अवसर पर महाविद्यालय की समस्त प्राध्यापिकाएं एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।