Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


भाजपा किसानों को प्रति एकड़ 21 हजार रुपए अधिक देगी : ललित चंद्राकर, घर बनाएंगे, परिवार संवारेंगे और किसानों को समृद्ध भी बनाएंगे : गजेंद्र यादव

 दुर्ग दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र समृद्ध छत्तीसगढ़ की परिकल्पना है। भाजपा का वादा है कि वह हर गरीब को मकान देगी, विवाहित महिलाओ...

Also Read

 दुर्ग




दुर्ग। भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र समृद्ध छत्तीसगढ़ की परिकल्पना है। भाजपा का वादा है कि वह हर गरीब को मकान देगी, विवाहित महिलाओं के खातों में 12 हजार रुपए पहुंचाएगी, एक लाख बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराएगी। किसानों को प्रति एकड़ कांगे्रस की तुलना में 21 हजार रुपए अधिक राशि उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही और भी ऐसे अनेक वादे भाजपा के घोषणापत्र में हैं जो हर परिवार में खुशहाली लाने वाली हैं। यह बातें दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी ललित चंद्राकर ने यहां कही। उन्होंने कहा कि भाजपा काम करने में विश्वास करती है जबकि कांगे्रस वादा कर मुकरने वाली पार्टी है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांगे्रस ने गंगाजल लेकर कसम खाकर भी अपने वादे पूरे नहीं किए, यह बात किसी से छिपी नहीं है।


दुर्ग शहर विधानसभा प्रत्याशी गजेंद्र यादव ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी की कांगे्रस की घोषणा झूठ और छत्तीसगढ़ के किसानों के स्वाभिमान को चोट पहुंचाने वाला है। कांगे्रस कर्ज माफी की घोषणा कर किसानों पर एहसान कर अपने जाल में फंसाना चाहती है जबकि भाजपा छत्तीसगढ़ के किसानों के सवाभिमान की रक्षा करना चाहती है। उन्होंने बताया कि कांगे्रस ने अपने घोषणा पत्र में 32 सौ रुपए की दर से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदने और कर्ज माफी का वादा किया है। नियम के मुताबिक सरकार प्रति एकड़ 24 हजार रुपए से अधिक का कर्ज माफ मारना यानी नहीं कर सकती। इस लिहाज से कांगे्रस किसान से प्रति एकड़ अधिकतम 64 हजार रुपए का धान खरीदेगी और 24 हजार रुपए का एक बार कर्ज माफ करेगी। मतलब कांग्रेस पांच साल में किसान को प्रति एकड़ अधिकतम 3 लाख 20 हजार रुपए ही देगी। जबकि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 3100 रुपए के दर से खरीदने का वादा किया है। साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर प्रदेश के अन्नदाताओं को सालाना 6 हजार रुपए तीन किश्तों में देने का वादा भी किया है। इसके साथ ही भाजपा ने वर्ष 2016-17 और 2017-18 का बचत बोनस प्रति क्विंटल 300 रुपए के दर से देने का भी ऐलान किया है। इस लिहाज से भाजपा किसान को प्रति एकड़ 65 हजार 100 रुपए सालाना धान खरीदी के हिसाब से पांच साल में 3 लाख 25 हजार रुपए देगी। साथ ही प्रति एकड़ किसानों को 54 सौ रुपए बोनस का अतिरिक्त लाभ भी मिलेगा। वहीं प्रति साल 6 हजार रुपए के मान से पांच सालों में 30 हजार रुपए अतिरिक्त मिलेगा। इन सब को मिलाकर भाजपा पांच साल में किसानों को 3 लाख 65 हजार रुपए देगी जो कांग्रेस के दावे की तुलना में प्रति एकड़ 21 हजार रुपए ज्यादा है। 

दुर्ग शहर विधानसभा प्रत्याशी गजेंद्र यादव ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के 1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, सालाना विवाहित महिलाओं को 12 हजार रुपए, अच्छी शिक्षा, अच्छी सड़क, गरीबों को पक्का मकान, हर घर में स्वच्छ पेयजल, तेंदूपत्ता संग्राहकों को 5500 रुपए प्रति मानक बोरा, 4500 रुपए बोनस सहित चरण पादुका व अन्य सुविधाएं, भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को हर साल 10 हजार की आर्थिक सहायता, 10 लाख रुपए तक स्वास्थ्य बीमा, सस्ती दवाई, युवाओं को उद्योग के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी पर ब्याज मुक्त ऋण, 6 लाख रोजगार के नए अवसर, गरीब बालिकाओं के जन्म पर डेढ़ लाख का आश्वासन बीमा, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, विद्यार्थियों के लिए मासिक ट्रेवल अलॉवंस सहित शक्तिपीठ परियोजना, सरकार तुंहर द्वार योजना, इनवेस्ट छत्तीसगढ़ सम्मेलन, हर संभाग में छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, हर लोकसभा क्षेत्र में आईआईटी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ टैक्रोलॉजी, हर प्रदेशवासी को रामलला का दर्शन, पीएससी परीक्षा में पारदर्शिता और भ्रष्टाचार में शून्य टॉलरेंस नीति सहित अनेक वादे छत्तीसगढ़ के लोगों से किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उल्लेखनीय कार्य से प्रदेश की जनता वाकिफ है। भाजपा जो कहती है वह जरूर करती है। इसे यहां की जनता ने देश और प्रदेश में न केवल देखा है बल्कि परखा भी है। दूसरी तरफ भूपेश बघेल की भ्रष्ट ठगेस सरकार को भी जनता ने देख लिया है। इसलिए प्रदेश की जनता ने इस बार ठान लिया है कि प्रदेश की ठगेस सरकार को बदलना ही है।