Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


क्रेशर प्लांट हादसे में युवक की जिंदगी खत्म, 4 दिन बाद भी नहीं पहुंचे जिम्मेदार

  बलौदाबाजार.  जिले में 4 दिन पहले आशु मिनरल्स एंड क्रेशर प्लांट में मशीन की मरम्मत करते वक्त एक युवक हादसे का शिकार हो गया. जिसे इलाज के लि...

Also Read

 बलौदाबाजार. जिले में 4 दिन पहले आशु मिनरल्स एंड क्रेशर प्लांट में मशीन की मरम्मत करते वक्त एक युवक हादसे का शिकार हो गया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन घटना के 4 दिन बीतने बाद भी अब तक राजस्व और खनिज विभाग की टीम जांच के लिए नहीं पहुंची है. ऐसे सवाल उठ रहा है कि, अधिकारी गहरी नींद में सो रहे हैं क्या. आखिर अब तक जांच के लिए क्यों नहीं पहुंचे. जिम्मेदारों का ये रवैय्या उनकी लापरवाही को साफ दिखता है.

बता दें कि, 4 दिन पहले कसडोल थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी कला में स्थापित आशु मिनरल्स एंड क्रेशर प्लांट में मशीन की मरम्मत करते वक्त ऊपर से कोई भारी चीज धर्मेन्द्र केंवट नामक युवक पर गिर गई. घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ. जिसे तत्काल इलाज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां उसने दम तोड़ दिया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी दीपक झा ने जांच के निर्देश दिए हैं.


सो रहे खनिज विभाग के अधिकारी

जिले के खदानों में हो रहीदुर्घटनाओं की जानकारी बलौदाबाजार के जिला खनिज विभाग को नहीं रहती है. इस घटना की जानकारी भी खनिज विभाग को नहीं है. सवाल यह उठता है कि, क्रेशर संचालक द्वारा क्या सुरक्षा मानकों का प्रयोग किया जा रहा है या नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा वहां कार्यरत मजदूरों का श्रम विभाग में पंजीयन है या नहीं. जब यह घटना घटी तब मृतक के साथ उसके साथ कार्यरत मजदूर क्या सुरक्षा उपकरण लगाए थे. इस बारे में अभी तक 4 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन का एक भी जिम्मेदार अधिकारी चाहे वह राजस्व का हो या श्रम विभाग या फिर खनिज विभाग का जांच करने नहीं पहुंचा है.वहीं इस बारे में जब कसडोल थाना प्रभारी ने बताया कि, मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही खनिज विभाग को पत्र लिखकर जांच कर अवगत कराने कहा गया है. जैसे ही उनके द्वारा जानकारी दी जाती है, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी.