Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सीएम चेहरा कौन है, कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया जवाब : सुकमा में मोदी सरकार पर बरसे खरगे

  सुकमा.  छत्तीसगढ़ के सुकमा में आज कांग्रेस की चुनावी सभा हुई, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शामिल हुए. उन्होंने सभ...

Also Read

 सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा में आज कांग्रेस की चुनावी सभा हुई, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे शामिल हुए. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ निशाना साधा. खरगे ने कहा हमने 70 सालों में देश बनाने का काम किया, लेकिन भाजपा ने इस देश के लिए कुछ नहीं किया. वहीं मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह आदिवासियों के दुश्मन हैं. उन्होंने निर्दोष आदिवासियों को जेल में बंद किया. फर्जी मुठभेड़ों में हत्या व स्कूले बंद करने का काम किया.सभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा, इस बार कांग्रेस सरकार बना रही है और भाजपा सिर्फ दावा कर रही है. हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में बहुत काम किया है. जो वादे किए थे उसे पूरा किया है. सीएम चेहरा के सवाल पर खरगे ने कहा, जो विधायक जीतकर आएंगे वही तय करेंगे कि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा.सुकमा के मिनी स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि भाजपा धर्म, जाति के नाम राजनीति करते हैं. अगर हम सही बात बोलते हैं और सही मुद्दा उठाते हैं तो भाजपा कहती है कि वोट की राजनीति कर रहे हैं. सबसे पहले महिलाओं को और अनुसूचित जाति को प्रधानमंत्री बनाया है. गरीबों का उत्थान व अधिकार कांग्रेस पार्टी ने किया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रस पार्टी की सरकार बनी और हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है. आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की है. देश में वनोपज व धान की कीमत किसी ने दिया वो छत्तीसगढ़ की सरकार ने दिया. किसानों का कर्जा माफ किया. वहीं मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस की शुभकामनाएं भी दी.

रमन सरकार में आदिवासियों पर हुआ अत्याचार : भूपेश बघेल

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के 15 सालों में क्या हुआ और क्या नहीं हुआ, ये आप सभी जानते हो, क्योंकि आप सभी इस के गवाह हैं और भुक्तभोगी हैं. उन्होंने रमन सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि बस्तर के आदिवासियों को दुश्मन व नक्सली मानते थे. सैकड़ों आदिवासियों को जेलो में ठूस दिया गया. सैकड़ों आदिवासियों की फर्जी मुठभेड़ में हत्या करा दी. लोग भयभीत व डरे हुए थे, बाजार बंद हो गया था. गांव में स्कूले, अस्पताल, राशन दुकाने बंद हो गई थी, सड़के तोड़ दी गई, ये सब कुछ आप ने सहन किया है. सीएम बघेल ने कहा, वो दौर था जब आप इमली, महुआ तोड़ कर लाते थे, लेकिन रमन के राज में 2 किलो बिक रहा था. आदिवासी सड़क पर फेकने को मजबूर हुए. रमन सिंह हमेशा झूठ बालते थे कि आदिवासियों को जर्सी गाय देंगे, एक-एक दाना धान 21 सौ रुपए क्विंटल में खरीदेंगे, सरकारी नौकरी देंगे ये सब झूठ निकला, लेकिन आज बस्तर बदल रहा है. कोंटा में बंद स्कूलों को फिर से खोला गया, गांव-गांव में सड़क व अस्पताल बनाए गए. जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है उसे पूरा करती है. भूपेश सरकार ने प्रदेश के अंतिम छोर पर विकास पहुंचाया है और आदिवासियों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का काम किया है. सभा से पहले जिला मुख्यालय स्थित हेलीपेड़ पर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खरगे, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा का कांग्रेसियों ने स्वागत किया.