Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


प्रत्येक मतदान केदो पर अपना एजेंट बैठाने में कौन आगे ? वैशालीनगर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चंद्राकर ने प्रत्येक मतदान केदो पर तैनात हैं एजेंट

  छत्तीसगढ़।  असल बात न्यूज़।।   मतदान के पलड़े का झुकाव किस ओर है ?इसे जानने के लिए राजनीतिक दलों के द्वारा मतदान के दौरान मतदान केदो के बा...

Also Read

 छत्तीसगढ़।

 असल बात न्यूज़।।  

मतदान के पलड़े का झुकाव किस ओर है ?इसे जानने के लिए राजनीतिक दलों के द्वारा मतदान के दौरान मतदान केदो के बाहर तैनात किए गए एजेंटों की स्थिति को देखकर भी अंदाजा लगाया जाता रहा है। मुख्य राजनीतिक दलों के द्वारा तो मतदान के दिन मतदान केदो के सामने निर्धारित दूरी के बाद भव्य पंडाल लगाकर अपने एजेंट तैनात किए जाते हैं ताकि जो मतदाता वहां मतदान करने पहुंचते हैं उनकी समस्या का निराकरण किया जाए सके तथा उन्हें मतदान के बारे में समुचित जानकारी दी जा सके। वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चंद्राकर आगे नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार उन्होंने पूरे विधानसभा क्षेत्र में सभी मतदान केदो पर अपना एजेंट नियुक्त किया है।

सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के द्वारा मतदान के दिन मतदान केंद्र के सामने अपना एजेंट तैनात करने की और विशेष सबसे ध्यान दिया जाता है तथा उन्हें खास सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। कई जगह इसके लिए बकायदा पंडाल लगाया जाता है तथा वहां कुर्सी टेबल इत्यादि रखकर एजेंट और वहां आने वाले मतदाताओं के के बैठने की व्यवस्था की जाती है। निर्दलीय और कई क्षेत्रीय दलों के पास यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाती इसलिए आम मतदाताओं का उनकी और सहज ही ध्यान भी नहीं जाता। शायद इसीलिए चुनाव में निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशी पीछे भी रह जाते हैं।

अभी छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का अत्यंत चुनौती पूर्ण और रोमांचकारी चुनाव हो रहा है। इसमें मुख्य राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए चुनाव प्रचार में पूरा जी जान लगा दिया है। आज मतदान के दिन भी मतदाताओं को दिक्कतों का सामना न करने पड़े इसके लिए मतदान केदो के बाहर राजनीतिक दलों के द्वारा अपने अपने एजेंट को तैनात किया गया है।