Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


बागी बिगाड़ेंगे खेल! भाजपा के मुकाबले दोगुने बागी कांग्रेस के, जानिए किन-किन सीटों पर पहुंचा सकते हैं नुकसान

  रायपुर।  छत्तीसगढ़ विधानसभा की 70 सीटों के लिए 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा. पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस और भाजपा के बीच सी...

Also Read

 रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा की 70 सीटों के लिए 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा. पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, लेकिन टिकट से वंचित बागी प्रत्याशी दोनों पार्टियों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. बड़ी बात यह है कि भाजपा में जहां छह बागी प्रत्याशी मैदान में ताल ठोक रहे हैं, तो दूसरी ओर कांग्रेस के 12 बागी प्रत्याशी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. आइए जानते हैं दूसरे चरण की 70 सीटों पर बागी प्रत्याशियों का लेखा-जोखा.



भाजपा के बागी

भटगांव विधानसभा से राम बाई देवांगन भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी लक्ष्मीराजवाड़े के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा जिला मोर्चा की उपाध्यक्ष थीं. जशपुुर विधानसभा से शिव भगत भाजपा की प्रत्याशी रायमुनि भगत के खिलाफ बगावत चुनाव लड़ रहे हैं. रायगढ़ विधानसभा से गोपिका गुप्ता भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी ओपी चौधरी के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रही हैं. मस्तूरी विधानसभा से चांदनी भारद्वाज भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी के खिलाफ बगावत जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. वैशालीनगर विधानसभा से जेपी यादव और संगीता केतन शाह दोनों भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी रिकेश सेन के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रहे हैं. गुंडरदेही विधानसभा से आरके राय भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी वीरेन्द्र साहू के खिलाफ बगावत कर जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस के बागी

जशपुर विधानसभा से प्रदीप खेस कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी विनय भगत के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रहे हैं. सक्ती विधानसभा से अनुभव तिवारी कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी डॉ. चरणदास महंत के खिलाफ बगावत कर आप की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. जैजैपुर विधानसभा से टेकचंद्र चंद्रा कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी बालेश्वर साहू के खिलाफ बगावत कर जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. पामगढ़ विधानसभा से गोरेलाल बर्मन कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी शेषराज हरबंश के खिलाफ बगावत कर जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. पालीतानाखार विधानसभा से छत्रपाल सिंह कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी दुलेश्वरी सिदार के खिलाफ बगावत कर जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे. लोरमी विधानसभा से सागर सिंह बैस कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी थानेश्वर साहू के खिलाफ बगावत कर जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. मुंगेली जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे. मुंगेली विधानसभा से रूपलाल कोसरे कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी संजीत बनर्जी के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस एससी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष थे.सरायपाली से विधायक किस्मतलाल नंद कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी चातूरी नंद के खिलाफ बगावत कर जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. रायपुर उत्तर विधानसभा से अजीत कुकरेजा कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी कुलदीप जुनेजा के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रहे हैं. रायपुर नगर निगम के पार्षद हैं. धमतरी विधानसभा से लोकेश्वरी साहू कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी ओंकार साहू के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रही हैं. धमतरी नगर निगम में पार्षद हैं. बालोद विधानसभा से मीना साहू कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी संगीता सिन्हा के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रही हैं. जिला पंचायत सदस्य हैं. कसडोल विधानसभा से गोरेलाल साहू कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी संदीप साहू के खिलाफ बगावत कर चुनाव लड़ रहे हैं. जिला पंचायत सदस्य हैं.