Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


लोकतंत्र के महापर्व में थर्ड जेंडर ने भी निभाई भागीदारी, मतदान में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

  Chhattisgarh Elections Phase 2 Voting: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शाम 5 बजे समाप्त हो गया है. हर बार की तरह इस ब...

Also Read

 Chhattisgarh Elections Phase 2 Voting: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शाम 5 बजे समाप्त हो गया है. हर बार की तरह इस बार भी लोगो ने लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लिया. इस बार तृतीय लिंग के मतदाताओं ने भी अपने मत का बढ़-चढ़कर प्रयोग किया. बिलासपुर में तृतीय लिंग समुदाय के विजय अरोड़ा, श्रेया श्रीवास, बाला, राजिया और रेहाना ने अपना वोट डालने के बाद सभी से मतदान करने की अपील.

बता दें कि इससे पहले 20 सीटों पर हुए पहले चरण के मतदान के दौरान भी तृतीय लिंग समुदाय ने वोट किया था. कांकेर जिले में जिला प्रशासन की पहल से पहले चरण के मतदान के दौरान कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा के पखांजूर स्थित मतदान केंद्र क्रमांक-3 में ट्रांसजेंडर्स के लिए देश का पहला मतदान केंद्र बनाया गया था. जिसे रेनबो मतदान केंद्र का नाम दिया गया.

रेनबो मतदान केंद्र की खासियत यह थी कि यहां की सुरक्षा की कमान बस्तर फाइटर्स के 7 ट्रांसजेंडर सुरक्षा कर्मी के हाथों में थी. जब इस रेनबो मतदान केंद्र में थर्ड जेंडर मतदान करने पहुंचे तो मतदान मित्रों ने उन पर फूल बरसाकर और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया और उनको मतदान कक्ष तक ले गए. जहां थर्ड जेंडर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और इस तरह के मतदान केंद्र और उनके स्वागत के लिए जिला प्रशासन का शुक्रिया अदा किया.