Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


छत्तीसगढ़ के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 30 दिसंबर 2023 तक

  देश के लगभग सभी राज्यों में सर्दी का स्तर पहले की तुलना में अधिक बढ़ चुका है. छत्तीसगढ़ में भी इन दिनों काफी ठंड पड़ रही है, जिसके चलते स्...

Also Read

 देश के लगभग सभी राज्यों में सर्दी का स्तर पहले की तुलना में अधिक बढ़ चुका है. छत्तीसगढ़ में भी इन दिनों काफी ठंड पड़ रही है, जिसके चलते स्कूल के टाइमिंग में बदलाव किया गया है. स्कूल को दो पालियों में संचालित करने जिला प्रशासन द्वारा आदेश जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की बात करें तो यह 25 दिसंबर से 30 दिसंबर 2023 तक होने वाला है.

राज्य शासन ने इसकी घोषणा पहले ही कर दी है. इसके अलावा मौसम विभाग की तरफ से भी एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है. बताया गया है कि दिसंबर महीने में कई सारे राज्यों में अचानक से ठंड बढ़ने की आशंका है, जिस वजह से स्कूल-कॉलेज बंद (schools-colleges closed) हो सकते हैं. राजस्थान में विद्यार्थियों के अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही है और यह 25 दिसंबर को खत्म हो जाएंगे. इसके बाद 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक राजस्थान में विद्यार्थियों के शीतकालीन अवकाश रहेंगे. मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से 2023-24 में शीतकालीन अवकाश को लेकर भी घोषणा कर दी गई है, जिसमें बताया गया है कि 31 दिसंबर 2023 से 4 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश रहेगा.