Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंची है लाखों की भीड़, क्या मध्य प्रदेश के पैटर्न पर होगा शपथ ग्रहण

  छत्तीसगढ़।  असल बात न्यूज़।।    मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शपथ ग्रहण कर लिया है उसके बाद अब छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण ह...

Also Read

 छत्तीसगढ़।

 असल बात न्यूज़।।   

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शपथ ग्रहण कर लिया है उसके बाद अब छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण होने जा रहा है। ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है।शपथ ग्रहण को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओ में भारी उत्साह दिख रहा है और शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने केe लगभग तीन घंटे पहले से ही पार्टी के लाखों के संख्या में यहां  कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए है।कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह जोश दिख रहा है।जमकर नारेबाजी की जा रही है। जय जय श्री राम,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। 

मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री और दो मुख्यमंत्री ने ही शपथ लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  वहां भी समारोह में उपस्थित थे। इसके बाद से यहां भी कयास लगाया जा रहा है कि क्या यहां भी मध्य प्रदेश के पैटर्न पर शपथ ग्रहण होगा।और क्या यहां भी अभी मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री ही शपथ ग्रहण करेंगे। भारतीय जनता पार्टी को छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत मिला है और वह यहां अपने अनुसार से मंत्रिमंडल का गठन कर सकती है। हम आपको यहां बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुछ पुराने चेहरों को मंत्री बनाए जाने की आशंका को लेकर भारी विरोधी हो रहा है। 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में मतदाताओं ने भारी बदलाव की मुहिम के साथ मतदान किया है उसके चलते पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व छत्तीसगढ़ के नए मंत्रिमंडल में भी बदलाव पर बड़ा निर्णय ले सकता है। 

हमें जैसा कि अहसास हो रहा था कि छत्तीसगढ़ का नया मंत्रिमंडल मध्य प्रदेश के पैटर्न पर गठित हो सकता है और इसी छत्तीसगढ़ के नए मंत्रिमंडल मंत्रिमंडल का गठन तकरीबन इसी पैटर्न पर  हुआ है। मंत्रिमंडल में किसे किसे जगह मिलेगी इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिल जाने के बाद से पिछले 10 दिनों से तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। कई लोग तो बकायदा पाद बांटकर मंत्रीमंडल के सदस्यों का नाम प्रचारित कर रहे थे। इस पर अधिक भरोसा जताया जा रहा था कि  मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों जोकि भाजपा की पुरानी सरकार में मंत्री रहे थे उन्हें मंत्रिमंडल में प्रमुखता से जगह मिल सकती है। लेकिन छत्तीसगढ़ में जिस तरह से बदलाव की हवा चली है, पुराने चेहरों  के खिलाफ विरोध के स्वर उठे हैं लग रहा है कि मंत्रिमंडल में कई सारे पुरानी चेहरों  को जगह नहीं मिल सकेगी।।



















  • ... 


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता