Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


भागूटोला सरपंच को 171 कट्टा धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा

  कवर्धा।   पड़ोसी राज्यों से सस्ती कीमत पर धान खरीदकर प्रदेश में खपाने की बिचौलियों की कोशिश को एक बार फिर जिला प्रशासन ने नाकाम किया है. क...

Also Read

 कवर्धा। पड़ोसी राज्यों से सस्ती कीमत पर धान खरीदकर प्रदेश में खपाने की बिचौलियों की कोशिश को एक बार फिर जिला प्रशासन ने नाकाम किया है. कवर्धा ब्लॉक के भागूटोला सरपंच को 171 कट्टा धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा है. प्रदेश में 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू होने के साथ ही बिचौलिए भी सक्रिय हो गए हैं, जो पड़ोसी राज्यों से सस्ती कीमत पर धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने का काम करते हैं. इसे रोकने जिला प्रशासन पड़ोसी राज्य की सीमा पर चेकपोस्ट लगाकर निगरानी कर रहा है. कबीरधाम जिला के मध्यप्रदेश सीमा से सटे होने के चलते यहां बिचौलिए ज्यादा सक्रिय हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए समय-समय पर कार्रवाई की जाती है.

इस कड़ी में जिला प्रशासन ने कवर्धा ब्लॉक के भागूटोला सरपंच को 171 कट्टा धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा है. आरोपी सरपंच अपनी ट्रेक्टर में 51 कट्टा और 407 वाहन में 120 कट्टा धान को सोसायटी में खपाने के लिए ले जा रहा था. खाद्य अधिकारी व कवर्धा तहसीलदार ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी कर दोनों वाहन को पकड़ा, और धान की जब्ती पंचनामा बनाकर कृषि उपज मंडी को सौंप दिया है.बताया जा रहा कि भागूटोला सरपंच अपने कृषि केंद्र की आड़ में अवैध धान कम कीमत में खरीद कर जनप्रतिनिधि होने का धौंस दिखाकर सोसायटी में बेच रहा था. मुखबिर ने प्रशासन को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच कर सभी धान को जब्त कर लिया है.