Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वरूपानंद महाविद्यालय का प्रांगण मतदाता जागरूकता नारों से गूंज उठा

भिलाई. असल बात न्यूज़.     स्वरूपानंद महाविद्यालय में युवा दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया इस अभियान का उद्देश्य युव...

Also Read




भिलाई.

असल बात न्यूज़.    


स्वरूपानंद महाविद्यालय में युवा दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया इस अभियान का उद्देश्य युवाओं में मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना था।

"18 वर्ष के युवा की है यही पहचान, अबकी बार लोकसभा में करेंगे मतदान" के नारे से महाविद्यालय का प्रांगण गूंज उठा l प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने 18 वर्ष पूर्ण किये विद्यार्थियों से कहा कि आप फॉर्म 6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाये एवं अपने आस-पास के लोगो को प्रेरित करे की जो 18 वर्ष पूर्ण कर चुके है वो अपना नाम मतदाता सूची में जरुर शामिल करवाए तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करे। 

महाविद्यालय स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती संयुक्ता पाढ़ी और खेल अधिकारी श्री मुरली मनोहर तिवारी ने युवाओं को संबोधित किया उन्होंने कहा कि मतदान एक नागरिक का मौलिक अधिकार एवं नैतिक कर्तव्य है यह अपने देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे मतदान में भाग लें और अपने मत का प्रयोग करें।

अभियान के तहत महाविद्यालय परिसर में देशी खेलों का आयोजन किया गया इन खेलों में ग्यारहवी और बारहवी कक्षा के स्कूल विद्यार्थियों और महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया। देशी खेलों के माध्यम से युवाओं को मतदान के महत्व के बारे में संदेश दिया गया।

अभियान के अंत में युवाओं से सरकार की वेबसाइट पर फॉर्म 6 भरवाया गया। फॉर्म 6 भरवाने के बाद युवाओं ने यह संकल्प लिया कि वे शत प्रतिशत मतदान करेंगे तथा अपने आसपास लोगों में भी मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाएंगे।

इस अभियान में महाविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।