Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सुपेला मार्केट तिराहा की बेशकीमती जमीन पर व्यवसायिक कंपलेक्स बनाकर युवाओं को दुकाने आवंटित कर देने से कई समस्याओं का निकल सकता है हल, नई सरकार को करनी होगी पहल

भिलाई. असल बात न्यूज़.  भूमाफिया के लोगों अभिक्रमणकारियों ने यहाँ,सबको परेशान कर रखा है. निगम प्रशासन बार-बार अतिक्रमण हटाता है और ये अतिक्र...

Also Read




भिलाई.

असल बात न्यूज़.

 भूमाफिया के लोगों अभिक्रमणकारियों ने यहाँ,सबको परेशान कर रखा है. निगम प्रशासन बार-बार अतिक्रमण हटाता है और ये अतिक्रमणकारी, हर दूसरे तीसरे दिन बेशकीमती जमीनों पर कब्जा कर लेते हैं. गुरुद्वारा रोड सुपेला मार्केट तिराहा पर स्थित बेशकीमती जमीन करोड़ों रुपए की है और अतिक्रमणकारियों की नजर इस जमीन पर कब्जा करने को लगी हुई है. निगम प्रशासन के द्वारा बार-बार इस स्थान से अतिक्रमण हटाया तोड़े गए हैं, लेकिन अतिक्रमणकारी इस बेशकीमती जगह पर फिर कब्जा कर लेते हैं. अब स्थानीय विधायक में भी भूमाफियाओं अतिक्रमणकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. स्थानीय लोगों के द्वारा कहां जा रहा है कि इस स्थान पर व्यावसायिक परिसर का निर्माण कर स्थानीय बेरोजगारों को दुकाने आवंटित कर देने से कई समस्याओं का हल निकल जाएगा.

गुरुद्वारा रोड सुपेला मार्केट तिराहा पर स्थित बेशकीमती जमीन की ओर भूमिया की नजर ही नहीं लगी हुई है बल्कि अतिक्रमणकारी इस स्थान पर बार-बार कब्जा कर ले रहे हैं. भिलाई ट्रेडिंग कंपनी तो यहां के सब लोगों को याद होगा. उसकी तीन दुकान थी. पक्की दुकान थी.अतिक्रमणकारियों ने उन दुकानों को पूरी तरह से तोड़ दिया उसकी एक-एक ईंट गायब कर दी गई और उस स्थान पर भी पूरी तरह से कब्जा कर लिया गया. निगम प्रशासन के द्वारा बमुश्किल उस स्थल को  खाली कराया गया और अब उसे भी पार्किंग स्थल घोषित किया गया है.निगम प्रशासन यहां से कब्जे हटता है फिर दूसरे तीसरे दिन  फिर इसी स्थान पर वही अतिक्रमणकारियों कब्जा कर लेते हैं. निगम प्रशासन के द्वारा बताए पार्किंग स्थल बना दिया गया है लेकिन अतिक्रमणकारी यहां ऐसा कब्जा कर लेते हैं कि किसी को पता भी नहीं चलता कि वहां कोई पार्किंग स्थल है. स्थानीय विधायक रिकेश सेन भी पिछले तीन सप्ताह से घूम घूम कर यहां से कब्जा हटवा रहे हैं. लेकिन जब मौका मिलता है अतिक्रमणकारी  इस स्थल पर कब्जा कर ले रहे हैं. यह भी जानकारी मिली है कि अतिक्रमणकारियों के हौसले इतने अधिक तेज है कि यहां उन लोगों ने बकायदा दुकाने ही कई लोगों को आंबटित  कर दी हैं  और उसका पूरा  किराया वसूल किया जा रहा है. निगम प्रशासन की अब अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख़्ती लगातार तेज होती आ रही है. कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी जा रही है.

 .भिलाई एजुकेशन हब है यहां प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में युवा ग्रेजुएट होकर निकलते हैं. लेकिन इन युवाओं के पास पिछले कई वर्षों से रोजगार का कोई अवसर नहीं है इसलिए इन युवाओं को रोजगार के लिए भटकना पड़ता है और पलायन के लिए मजबूर होना पड़ता है. सुपेला मार्केट तिराहे की जमीन ₹10000 स्क्वायर फीट से अधिक महंगी है. भू माफियाओ की नजर इस बेश कीमती जमीन पर कब्जा करने की और लगी हुई है. इस जमीन पर व्यवसायिक कंपलेक्स बनाकर स्थानीय युवाओं को दुकान आवंटित कर देने की मांग वर्षो पहले उठती रही है. निगम प्रशासन और नई सरकार इस बारे में निर्णय ले सकती है और स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार दिलाने की दिशा में बड़ा कदम उठा सकती है. इसके लिए निगम प्रशासन को राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने होगा. इससे इस बेशकीमती जमीन पर भूमाफियाओं के अतिक्रमण का झंझट भी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा.