Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


गैंगस्टर और महादेव महार हत्याकांड का मुख्य आरोपी तपन सरकार गिरफ्तार,पैसे के लेनदेन को लेकर की गयी थी युवक की हत्या

हत्या के प्रकरण का फरार आरोपी तपन सरकार पुलिस के हत्थे चढ़ा   पैसे के लेनदेन को लेकर की गयी थी युवक की हत्या  फरार आरोपी लगातार स्थान परिवर...

Also Read

हत्या के प्रकरण का फरार आरोपी तपन सरकार पुलिस के हत्थे चढ़ा 

 पैसे के लेनदेन को लेकर की गयी थी युवक की हत्या

 फरार आरोपी लगातार स्थान परिवर्तित कर, बचता रहा था गिरफ्तारी से 

 पुलिस द्वारा फरार आरोपी के ठहरने वाले संभावित ठिकानों दुर्ग-भिर्लाइ , रायपुर, बिलासपुर नागपुर, मुंबई , एवं भूवनेष्वर उडिसा में दी जा रही थी लगातार दबिश । 

 एन्टी र्क्राइ म एवं सायबर यूनिट दुर्ग एवं थाना खुर्सीपार की संयुक्त कार्यवाही

दुर्ग।

असल बात न्यूज़.   

 छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के  गैंगस्टर और महादेव महार हत्याकांड के मुख्य आरोपित तपन सरकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह इससे पहले महादेव महार हत्याकांड की सजा काट चुका है, लेकिन इस बार पुलिस ने तपन को खुर्सीपार में हुए एक हत्याकांड के आरोप में पकड़ा है. एक महीने पहले खुर्सीपार पुलिस ने तपन सरकार के सिकोलाभाठा दुर्ग स्थित घर और अन्य ठिकानों पर दबिश दी लेकिन, वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. लेकिन इस बार रायपुर और दुर्ग पुलिस की संयुक्त टीम ने चंपारण के एक फार्महाउस में घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बीते साल 2023 में 8 मार्च को होली के दिन खुर्सीपार क्षेत्र में शुभम राजपूत की हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद आरोपी सेवक निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया  था. हत्या के कारणों को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई थी. जांच में पुलिस को पता चला कि, शुभम राजपूत गैंगस्टर तपन सरकार के लिए वसूली का काम करता था. होली के दिन भी वह आरोपी से पैसे मांगने गया था. आरोपी के घर में पैसे के लेन-देन को लेकर दोनों में विवाद हुआ, जिसके बाद आरोपी ने कटर से गला रेतकर शुभम की हत्या कर दी थी. इस हत्या में पुलिस गैंगस्टर तपन सरकार की भूमिका को लेकर भी जांच कर रही थी.



  राजीव नगर मोची मोहल्ला  थाना खुर्सीपार के अंतर्गत 8 मार्च को शुभम राजपूत की हत्या कर दी गई थी मामले में मिल सकते पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि सेवक राम निषाद द्वारा पैसे की लेनदेन की बात को लेकर जान से मारने की नियत से धारदार वस्तु कटर से गले में मारकर प्राण घातक हमला कर  हुए हत्या किया गया है

 मामले में अपराध  धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में आरोपी सेवक राम निषाद का े पूर्व में ही घटना के तत्काल बाद गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। प्रकरण में अन्य आरोपी तपन सरकार घटना के बाद से फरार था। 

 आरोपी को पकड़ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  राम गोपाल गर्ग (भा.पु.़से.) के द्वारा निर्देषित किया गया था जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री अभिष ेक झा (रा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) डॉ.अनुराग झा रापुस े), नगर पुलिस अधीक्षक, (छावनी) श्री आषीष बंछोर (रा.पु.स े.) के मार्गदर्श न में एवं ए.सी.सी.य ू प्रभारी निरीक्षक नरेष पटेल, निरीक्षक स ंतोष मिश्रा व थाना प्रभारी खुर्सी पार निरीक्षक उमेन्द्र टंडन, थाना प्रभारी सुपेला निरीक्षक दुर्गेष शर्मा , थाना प्रभारी छावनी निरीक्षक सोनल ग्वाला, थाना प्रभारी जामुल निरीक्षक केषव का ेसले के नेत ृत्व में ए.सी.सी.यू एवं थाना खुर्सी पार की एक स ंय ुक्त टीम गठित कर टीम को कार्यवाही हेतु लगाया गया था। 

 टीम द्वारा फरार आरोपी तपन सरकार के पतासाजी के क्रम में अलग-अलग टीमें बनाकर कार्यवाही हेतुः लगाया गया था। टीम द्वारा फरार आरोपी तपन सरकार के पूर्व  घटित अपराध के केष पाटर्नर, गुर्गे एवं परिवार के सदस्यों से लगातार पूछताछ कर जानकारी जुटायी जा रही थी। आरोपी के ठहरने के संभावित स्थानों दुर्ग भिलाई के विभिन्न स्थान, रायपुर, बिलासपुर नागपुर, मुब ंई, एवं भ ूवनेष्वर उड़िसा पर लगातार दबिष दी जा रही थी किन्तु फरार आरोपी अपना स्थान लगातार परिवर्तित करते जा रहा था। 

टीम द्वारा तकनीकी आधार पर भी फरार आरोपी की पतासाजी के प्रयास किये जा रहे थे । इसी दौरान विषेष सूत्रों से पता चला कि फरार आरोपी तपन सरकार ग्राम जौंदा चम्पारण जिला रायपुर के एक फार्म हाउस छीपकर रह रहा है कि सूचना पर टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया तथ्यात्मक पूछताछ करने पर आरोपी ने उसके कहने पर सेवक राम निषाद द्वारा शुभम राजपूत की हत्या की घटना कारित होना स्वीकार किया। घटना के फरार आरोपी को छिपाने में सहयोग करने वाले व्यक्तियों की भूमिका की पृथक से जांच की जा रही है। अग्रिम कार्यवाही थाना खुर्सीपार की जा रही है। 

उक्त कार्यवाही में थाना खुर्सीपार से सउनि नागेन्द्र बछोड़, यषवंत श्रीवास्तव, आरक्षक संदीप कुर्रे एवं एसीसीयू से सउनि राजेश पाण्डेय, शमित मिश्रा, प्र.आर. संतोष मिश्रा, चन्द्रषेखर बंजीर, सगीर खान, आरक्षक चित्रसेन साहू, बालमुकुंद, स ंतोष गुप्ता, राकेष चौधरी, अजय गहलोत की उल्खलेनीय भूमिका रही।







25 दिसंबर को चकमा देकर हुआ था फरार

गैंगस्टर तपन को पकड़ने के लिए बीते 25 दिसंबर सोमवार की रात एएसपी अभिषेक झा के नेतृत्व में चार थानों के टीआई सहित 25 जवानों की टीम ने मोहन नगर क्षेत्र स्थित तपन के घर पर छापेमार कार्रवाई की थी. लेकिन पुलिस के आने की भनक उसे पहले ही लग गई थी और वह फरार हो गया था. जिसके बाद पुलिस लगातार उसकी पतासाजी में जुटी हुई थी और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आगे की पुछताछ के बाद उसे इस मामले में अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. बता दे कि, इससे पहले भी तपन 17 साल जेल की सजा काट चुका है.