Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


पूरे छावनी में भक्ति पूर्ण माहौल, सस्वर मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन, रामायण के प्रेरक प्रसंगों की कथा से पूरा माहौल भक्तिपूर्ण

    भिलाई.  असल बात न्यूज़.    अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से पूरे देश में भक्ति की धारा बह रही है,चारों ओर खुशियां...

Also Read

 



 भिलाई.

 असल बात न्यूज़.  

 अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से पूरे देश में भक्ति की धारा बह रही है,चारों ओर खुशियां ही खुशियां दिखाई दे रही हैं,सभी लोग भक्ति के रस में डूबे हुए दिख रहे हैं. ऐसे ही भक्ति पूर्ण माहौल में भिलाई के औद्योगिक क्षेत्र छावनी में भी भक्ति की धारा बह रही है.यहां मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है.इसमें रामायण की कथा से पूरा माहौल भक्ति पूर्ण दिखाई दे रहा है. आज इस कार्यक्रम में समाजसेवी व व्यवसायी पुरुषोत्तम टावरी मुख्य अतिथि के रूप में तथा वरिष्ठ पत्रकार विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए. अतिथियों ने  प्रतियोगिता में शामिल मानस गान मंडली के सदस्यों का भावभीना सम्मान किया. आयोजन में कथा से भक्ति की धारा से सब मंत्र मुक्त दिखाई दे रहे हैं.

 मां सिद्धेश्वरी महिला समिति एवं जागृति महिला मानस मंडली के तत्वावधान में इस तीन दिवसीय भक्ति की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इसमें दूर-दूर के स्थानों कुल 38 मंडलियां हिस्सा ले रही हैं.कथाकारो के द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी जा रही है जिससे पूरे श्रद्धालु भक्ति के रस में डूबे नजर आ रहे हैं.

 इस अवसर पर समाजसेवी श्री टावरी ने आयोजन समिति तथा प्रतियोगिता में शामिल सभी कथाकारों को इस आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी तथा ऐसे आयोजन में हर संभव सहयोग  करने का आश्वासन दिया.वरिष्ठ पत्रकार श्री त्रिपाठी ने अपने उद्बोधन में कार्यक्रम में महिलाओं की उपस्थिति और उनकी भक्ति भावना का विशेष तौर पर उल्लेख करते हुए कहा कि महिलाओं की सृजनशीलता,कर्र्मण्यता,धैर्य, धर्म परायणता ही भारत देश की बड़ी ताकत है.और मातृशक्ति की ऊर्जा और ताकत के बल पर भारत देश,प्रगति के पथ पर लगातार पड़ रहा है.

 आयोजन समिति के अध्यक्ष आर एन विश्वकर्मा ने हमें बताया कि प्रतिवर्ष मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है जिसमें दूर-दूर से मानस गान मंडली शामिल होती हैं. इस आयोजन में प्रत्येक वर्ग के लोगों का प्राप्त होता है. प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली मंडली के सदस्यों का सम्मान किया जाता है. आयोजन में समिति के सर्वश्री उपाध्यक्ष रामाधार साहू, सचिव मनोज यादव, कोषाध्यक्ष रामखेलावन साहू, एल आर वर्मा  इत्यादि का भी उल्लेखनीय सहयोग है.