Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


भारतीय खान ब्यूरो के तत्वावधान में वार्षिक खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह समारोह सोनाडीह लाइमस्टोन खदान में आयोजन किया गया

  रायपुर.  न्युवोको विस्टा कॉर्प लिमिटेड के सोनाडीह लाइमस्टोन खदान में भारतीय खान ब्यूरो के तत्वावधान में  वार्षिक खान पर्यावरण एवं खनिज संर...

Also Read

 रायपुर. न्युवोको विस्टा कॉर्प लिमिटेड के सोनाडीह लाइमस्टोन खदान में भारतीय खान ब्यूरो के तत्वावधान में  वार्षिक खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह समारोह का आयोजन किया गया. इस आयोजन में खनिज संस्थानों से आए हुए निरीक्षण दल के सदस्य रूपेश कुमार (डीजीएम) एनएमडीसी, अमिताभ नंदन (एजीएम) मिवान स्टील, एवं  सुरेश सोनकर (सहायक प्रबंधक) जयसवाल निको ने खदान का निरीक्षण किया.  माइंस प्रबंधन द्वारा आए हुए अतिथियों का छत्तीसगढी परंपरा के अनुरूप स्वागत सत्कार किया गया. इस आयोजन में डीएवी स्कूल के बच्चों ने एवं खदान कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और इस आयोजन की भव्यता में चार चांद लगा दिए.

कार्यकम का शुभारंभ बच्चों द्वारा अतिथियों के स्वागत गीत व छत्तीसगढी गान के साथ किया गया. इसके अलावा बच्चों द्वारा पर्यावरण बचाने के महत्व को समझाने के लिए पोस्टर के माध्यम से प्रस्तुति दी गई, जो कि निरीक्षण दल के सदस्यों को बहुत ही पसंद आया, जिसे निरीक्षण दल के द्वारा पुरस्कृत किया गया. इसके अतिरिक्त खदान के कर्मचारियों द्वारा पर्यावरण को बचाने के लिए नाट्य प्रस्तुति एवं संबोधन दिया गया. कार्यकम में निरीक्षण दल द्वारा खदान के कर्मचारियों को भी पोस्टर एवं स्लोगन के लिए पुरस्कृत किया गया. निरीक्षण दल द्वारा पौधारोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से निरीक्षण दल के अलावा  इकाई प्रमुख अरविंद कुमार पाटिल, खदान प्रमुख अशोक कुमार सिंह, पर्यावरण प्रमुख विनय काले, दिप्तेन मजूमदार, भूपेन्द्र गौतम,  खदान के कर्मचारी व कामगार मौजूद रहे.

Ram Mandir News. अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी काे हाने वाला है. इसा निमंत्रण बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को भी मिला है. विश्व हिंदू परिषद ने आज यानी शनिवार को यह जानकारी दी है.वीएचपी के अनुसार मायावती ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं होंगी. विहिप ने बताया कि उत्तर प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों (अखिलेश यादव और मायावती) को आमंत्रित किया गया है. विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अखिलेश यादव को कुरियर से निमंत्रण भेजा गया था. इसमें विवाद जैसा कुछ नहीं है. यदि वह दावा कर रहे हैं कि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला है तो हम उन्हें दोबारा भेज सकते हैं.उन्होंने कहा कि मायावती को भी निमंत्रण दिया गया है. उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह शामिल नहीं होंगी. इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को भी समारोह के लिए निमंत्रण भेजा गया है, लेकिन वह नहीं आएंगे. क्योंकि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को लेकर कई प्रोटोकॉल होते हैं.