Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


नहीं जाना पड़ेगा राशन दुकान, हितग्राही अपने घर पर ही कर सकेंगे राशन कार्ड का नवीनीकरण

  छत्तीसगढ़. असल बात न्यूज़..  राज्य में राशन कार्ड के नवीनीकरण का कार्य आज से शुरू हो गया है. हितग्राहियों को इसके लिए भटकना नहीं पड़ेगा. उन...

Also Read


 छत्तीसगढ़.

असल बात न्यूज़..

 राज्य में राशन कार्ड के नवीनीकरण का कार्य आज से शुरू हो गया है. हितग्राहियों को इसके लिए भटकना नहीं पड़ेगा. उन्हें किसी राशन दुकान में भी जाने की जरूरत नहीं है.वे मोबाइल अथवा ऑनलाइन सिस्टम से राशन कार्ड का नवीनीकरण कर सकते हैं. इसके लिए राज्य सरकार के खाद्य विभाग के एप्प पर जाना होगा. उस ऐप से राशन कार्ड का नवीनीकरण हो जाएगा.

 राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए हितग्राही को अपने क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा और उसे इस एप्प पर जाकर अपलोड करना होगा. उसके बाद सिस्टम परहितग्राही का पूरा विवरण आ जाएगा.हितग्राही को उसमें सही चीजों को क्लिक करते आगे बढ़ते जाना होगा.

 "असल बात न्यूज़",राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए हितग्राहियों को भटकना न पड़े, परेशान ना होना पड़े  इसलिए सभी प्रदेशवासियों को बताना चाहता है कि राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए किसी भी राशन दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है. कहीं लाइन पर खड़े होने की जरूरत नहीं है. राशन कार्ड के नवीनीकरण का पूरा कार्य घर से ही ऑनलाइन किया जा सकता है. बस उसके लिए थोड़ा सा उसके सिस्टम को समझने की जरूरत है. फिर राशन कार्ड नवीनीकरण का पूरा कार्य आसानी से हो जाएगा.