Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


महतारी वंदन योजना का 'फॉर्म' भरना अभी शुरू नहीं, जो लोग पैसे लेकर फॉर्म भरवा रहे हैं वह धोखाधड़ी

  छत्तीसगढ़.  असल बात न्यूज़.  पूरे प्रदेश में "महतारी वंदन योजना" के लागू होने का बेसब्री के साथ इंतजार किया जा रहा है लेकिन अभी ...

Also Read

 छत्तीसगढ़.

 असल बात न्यूज़.

 पूरे प्रदेश में "महतारी वंदन योजना" के लागू होने का बेसब्री के साथ इंतजार किया जा रहा है लेकिन अभी इस योजना के लागू होने मैं देरी हो रही है.दूसरी ओर यह जानकारी सामने आ रही है कि विभिन्न लोगों के द्वारा इस योजना का पैसे लेकर फॉर्म भराया जा रहा है,राज्य सरकार ने इसे संज्ञान में लिया है. राज्य सरकार ने इसे धोखाधड़ी बनाते हुए इस तरह से पैसा लेने वाले के खिलाफ कार्रवाई के चेतावनी दी है.

 सत्ताधारी राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत प्रतिमाह एक हजार पर देने का वादा किया है.इस योजना से प्रदेश की लाखों महिलाओं को फायदा मिलने की उम्मीद है. राजनीतिक गलियारे में कहा जाता रहा है कि इस योजना ने प्रदेश भर के मतदाताओं को काफी प्रभावित किया और इसी योजना के सहारे प्रदेश में भाजपा को सरकार बनाने में सफलता मिली.

 राज्य सरकार महतारी वंदन योजना को जल्द से जल्द लागू करने की तैयारी में है. अभी इस योजना को लागू करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है.आम लोग इस योजना को लेकर काफी उत्साहित हैं और कैसे इस योजना का जल्दी से जल्दी फायदा मिल सकता है इसकी कोशिश में लगे हुए हैं. जानकारी सामने आ रही है कि ढेर सारे लोग इस योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा करने  लग गए हैं और इस योजना का फायदा दिलाने के नाम पर हितग्राहियों से भारी वसूली कर रहे हैं. सरकार की जानकारी में इसकी शिकायतें  सामने आई हैं इसके बाद  राज्य सरकार की ओर से इसे रोकने के लिए कदम उठाए जा रहा है.



 सभी जिले के कलेक्टर और महिला बाल विकास अधिकारियों को पत्र लिखा गया है तथा ऐसी शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.