Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


स्वरूपानंद महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का हुआ आगाज

भिलाई. असल बात न्यूज़.    मेड़ेसरा, दुर्ग, में - स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, दुर्ग के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिका...

Also Read


भिलाई.

असल बात न्यूज़.   

मेड़ेसरा, दुर्ग, में - स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, दुर्ग के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी,श्रीमती संयुक्ता पाढ़ी र निर्देशन में ग्राम मेड़ेसरा में सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यकारिणी अध्यक्ष डॉ दीपक शर्मा तथा महाविद्यालय प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं दी तथा आने वाले सातों दिनों में स्वयंसेवा के नई ऊंचाइयों को छूने की प्रेरणा दी l

शिविर का उद्घाटन ग्राम सरपंच श्रीमती हुलास लोधी जी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एनएसएस का उद्देश्य युवाओं को समाज के प्रति जागरूक बनाना और उन्हें सेवाभावी नागरिक बनाने का है। उन्होंने स्वयंसेवकों से शिविर का लाभ उठाने और अपने गांव के विकास में योगदान देने का आह्वान किया।

शिविर के पहले दिन बौद्धिक चर्चा का आयोजन किया गया। इस चर्चा में प्राथमिक शाला के प्राचार्य श्री सुनील बंछोर ने भाग लिया। उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यों और युवाओं के चरित्र निर्माण तथा कैरियर गाइडेंस पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि एनएसएस युवाओं को समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेरित करता है।

स्वयंसेवकों ने देशी खेल का आयोजन किया जिसमें गांव के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने गांव के बच्चों के साथ छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक छटांओ को बिखरते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।

शिविर के दूसरे दिन स्वयंसेवकों को गांव के विकास से संबंधित विभिन्न कार्यों में लगाया जाएगा। उन्हें गांव के स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, स्वच्छता आदि से संबंधित कार्यों में सहयोग करना होगा।

शिविर के आयोजन से गांव के लोगों को एनएसएस के कार्यों के बारे में जानकारी मिलेगी और स्वयंसेवकों को समाज सेवा का अनुभव प्राप्त होगा।