Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


महतारी वंदन योजना के नाम पर फर्जी लिंक भी आ गया है, विभाग का लिंक www.mahtarivandan.cgstate.gov.in है, लोगों से सावधान रहने की अपील, वरना हो सकता है नुकसान

  *महतारी वंदन योजना के फर्जी लिंक से सावधान रहने की अपील *ऑनलाईन आवेदन सिर्फ विभाग के वेब पोर्टल और मोबाइल एप्प से करें *आंगनबाड़ी केन्द्र, ...

Also Read

 *महतारी वंदन योजना के फर्जी लिंक से सावधान रहने की अपील

*ऑनलाईन आवेदन सिर्फ विभाग के वेब पोर्टल और मोबाइल एप्प से करें

*आंगनबाड़ी केन्द्र, पंचायत सचिव, सीडीपीओ और वार्ड प्रभारी के माध्यम से भी किया जा सकता है आवेदन


रायपुर.

असल बात न्यूज़. 

 ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले ग्रुप शातिर अपराधियों को महतारी वंदन योजना में भी बड़ा फ्रॉड करने की गुंजाइश दिख रही है और यह ग्रुप ऐसी जालसाजी करने के लिए सक्रिय हो गया है. उल्लेखनीय है कि जो तमाम चर्चित योजनाएं हैं, जालसाजी  करने वाले लोगों के द्वारा उसी के समान लिंक बनाकर अपलोड कर दिया गया है और हजारों लोग उसी को शासन अथवा अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों का लिंक समझकर उसका उपयोग कर लेते हैं और जालसाजो का शिकार होकर अपने जमा पूंजी की बड़ी राशि लुटा बैठ रहे हैं.महतारी योजना के नाम पर सोशल मीडिया पर चल रहे  शुरू फर्जी लिंक के बारे में राज्य शासन की ओर से जानकारी दी गई है तथा लोगों को इस से सावधान रहने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि शासन की ओर से महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरना शुरू किया गया वैसे ही सोशल मीडिया पर इसका फर्जी लिंक भी वायरल होना शुरू हो गया है. हितग्राही महिलाओं और उनके परिजनों को इससे सावधान रहना होगा अन्यथा उन्हें बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

 महिला बाल विका विभाग ने महतारी वंदन योजना में आवेदन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रहे फर्जी लिंक से महिलाओं को सावधान रहने की अपील की है। विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि महतारी वंदन योजना का लाभ लेने के लिए विभाग द्वारा www.mahtarivandan.cgstate.gov.l और मोबाइल ऐप जारी किया गया है, इस लिंक और एप्प पर महिलाएं ऑनलाइन आवेदन कर सकती है। आवेदन के लिए किसी भी तरीके का शुल्क नही देना है। इसके अलावा महिलाएं अपने इलाके के आगंनबाडी़ केन्द्र, ग्राम पंचायत सचिव, बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) और वार्ड प्रभारी से संपर्क कर उनके लॉगिन यूजर आईडी से आवेदन कर सकती है।

महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पात्र आवेदकों को फॉर्म भरने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा फर्जी लिंक सोशल मीडिया में वायरल  किया गया है। महिलाओं के मोबाइल, व्हाट्सअप या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से https://www.mahtarivandanyojana.info/beneficiary-apply नाम से लिंक आएं तो इस लिंक का उपयोग नही करें। विभाग द्वारा आवेदन के लिए किसी भी निजी संस्था अथवा व्यक्ति को अधिकृत नही किया गया है।